भारत में नई बाइक और कारें

दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 में शोकेस होगा Maruti Suzuki Alto का डीज़ल वेरिएंट

फोटो देखें
Maruti Suzuki Alto

जैसा कि पहले भी हमने बताया था कि देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही अपनी छोटी कार Alto के डीज़ल वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। पहले बताया जा रहा था कि ये कार दिसंबर 2015 तक लॉन्च कर दी जाएगी लेकिन अब खबर आ रही है कि Alto डीज़ल को 2016 के पहली छमाही में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि Maruti Suzuki Alto के डीज़ल वेरिएंट को दिल्ली ऑटो एक्स्पो 2016 में शोकेस भी किया जा सकता है। Alto कंपनी की हिट कारों में से एक है और पिछले दो दशक से कंपनी की बेस्ट-सेलर कार रही है। फिलहाल Alto के पेट्रोल वेरिएंट की जबरदस्त डिमांड है और ये माना जा रहा है कि डीज़ल वेरिएंट के आने के बाद इस कार की बिक्री में और उछाल आएगा।

हालांकि, कंपनी ने इस बात की आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की है। खबरों के मुताबिक, Maruti Suzuki Alto के डीज़ल वेरिएंट में 793cc का इंजन लगा होगा जो 47 बीएचपी की ताकत और 125Nm का टॉर्क देगा। ये वही इंजन है जिसका इस्तेमाल कंपनी Celerio के डीज़ल वेरिएंट में करती आ रही है।

इसके अलावा कार में 4-स्पीड AMT गियरबॉक्स लगा हो सकता है जिसे हम Alto K10 और Celerio में देखते आए हैं। अब देखना ये है कि कंपनी सिर्फ Alto 800 के डीज़ल वेरिएंट को लेकर आती है या Alto K10 के डीज़ल वेरिएंट को लेकर भी कोई तैयारी है।

Comments (0)