भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो 2020: मारुति सुज़ुकी इग्निस फेसलिफ्ट से पर्दा हटा, मिलेगा सिर्फ पेट्रोल इंजन

2020 मारुति सुज़ुकी इग्निस के साथ आईसोफिक्स सीट्स, सीटबेल्ट प्री-टेंशनर्स, डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए गए हैं.

फोटो देखें
कार का अगला हिस्सा ज़्यादा स्पोर्टी हो गया है जो काफी आकर्षक दिख रहा है

ऑटो एक्सपो 2020 का आज तीसरा दिन है और वाहनों के लॉन्च और अनवील का सिलसिला जारी है. मारुति सुज़ुकी इग्निस हैचबैक को लॉन्च हुए 3 साल हो गए हैं और बिल्कुल सही मौके पर कंपनी ने इसका फेसलिफ्ट वर्ज़न पेश किया है. मारुति सुज़ुकी ने इग्निस को बाज़ार के हिसाब से बिल्कुल सही समय पर अपडेट किया है जिसमें कार की बिल्कुल नई क्रोम ग्रिल और दूसरी स्टाइल के बंपर के साथ दमदार स्किड प्लेट्स दी गई हैं. कार का अगला हिस्सा ज़्यादा स्पोर्टी हो गया है जो काफी आकर्षक दिख रहा है, वहीं कार के पिछले प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

मारुति सुज़ुकी ने इग्निस के केबिन को फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल जैसा ही रखा है, लेकिन नई इग्निस के साथ स्मार्टप्ले स्टूडिया 2.0 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नई MID यूनिट के साथ आया है. नई 2020 इग्निस में BS6 मानकों वाला 1.2-लीटर चार-सिलेंडर VVT पेट्रोल इंजन दिया गया है जजो 82 bhp पावर और 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और विकल्प के रूप में AMT गियरबॉक्स से लैया किया गया है. मारुति सुज़ुकी अब इग्निस को सिर्फ पेट्रोल इंजन में बेचेगी और इसके 1.3-लीटर डीजल इंजन का उत्पादन बंद कर दिया गया है.

मारुति सुजुकी इग्निस

4.89 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मारुति सुजुकी इग्निस

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020: मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट पेट्रोल हाईब्रिड से हटा पर्दा

0 Comments

2020 मारुति सुज़ुकी इग्निस के साथ आईसोफिक्स सीट्स, सीटबेल्ट प्री-टेंशनर्स, डुअल एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए गए हैं. हैचबैक का नया मॉडल 6 कलर्स में उपलब्ध कराया गया है जिसमें दो नए शेड्स लूसेंट ऑरेंज और नया टर्कोइस शामिल हैं. भारतीय बाज़ार में 2020 इग्निस का मुकाबला सैगमेंट की क्रॉस-हैच ह्यूंदैई i20 एक्टिव और होंडा डब्ल्यूआर-वी के साथ कंपनी की ही मारुति सुज़ुकी स्विफ्ट से भी होने वाला है.

कम्पेयर मारुति सुजुकी इग्निस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ