भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो 2018: TVS कॉन्सेप्ट बाइक स्कूटर्स से हटाएगी पर्दा, जानें क्या पेश करेगी कंपनी

TVS ऑटो एक्सपो में तीन नए कॉन्सेप्ट पेश करने वाली है जिसमें दो स्कूटर्स शामिल हैं. इनमें एक स्कूटर पूरी तरह इलैक्ट्रिक होगी और दूसरी हाईब्रिड स्कूटर होगी. TVS इलैक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग शुरू कर दी है और कार एंड बाइक ने जाना है कि कंपनी इसके काफी एडवांस मॉडल को शोकेस करेगी. टैप कर पढ़ें पूरी खबर..

फोटो देखें
एक स्कूटर पूरी तरह इलैक्ट्रिक होगी और दूसरी हाईब्रिड स्कूटर होगी

TVS मोटर कंपनी ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी कोई भी नई बाइक या स्कूटर लॉन्च नहीं करने वाली, लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी कुछ कॉन्सेप्ट मॉडल शोकेस कर सकती है. कुल मिलाकर TVS ऑटो एक्सपो में तीन नए कॉन्सेप्ट पेश करने वाली है जिसमें दो स्कूटर्स शामिल हैं. इनमें एक स्कूटर पूरी तरह इलैक्ट्रिक होगी और दूसरी हाईब्रिड स्कूटर होगी. TVS की पूरी तरह इलैक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग शुरू कर दी है और कार एंड बाइक ने जाना है कि कंपनी इसके काफी एडवांस मॉडल को शोकेस करेगी. फुल-साइज़ इलैक्ट्रिक इस स्कूटस में TVS की बाकी स्कूटर्स से कई सारे पुर्ज़े लगाए हैं, ऐसे में कॉन्सेप्ट स्कूटर का स्टाइल और डिज़ाइन भी फिलहाल बिक रही TVS स्कूटर्स जैसा हो सकता है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: हीरो शोकेस करेगी कंपनी की सबसे दमदार बाइक, जानें क्या है अनुमानित कीमत

ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस करने के बाद TVS मोटर कंपनी इस इलैक्ट्रिक स्कूटर को बाज़ार में उतारेगी. इसके साथ ही TVS हाईब्रिड स्कूटर भी शोकेस करने वाली है जो इंजन और इलैक्ट्रिक मोटर का कॉम्बिनेशन होगा. TVS की दोनों - इलैक्ट्रिक और हाईब्रिड स्कूटर्स की कीमत फिलहाल बिक रही पेट्रोल स्कूटर्स से थोड़ी ज़्यादा होने वाली है. TVS इस स्कूटर की मोटर और बैटरी जैसे कई और पुर्ज़े खुद बनाएगी और ये कार कंपनी की रिसर्च और डेवेलपमेंट टीम द्वारा किया जाएगा. कंपनी इन दोनों कॉन्सेप्ट स्कूटर्स के साथ ऑटो एक्सपो में एक मोटरसाइकल भी शोकेस कर सकती है. फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि कंपनी किस तरह की कॉन्सेप्ट मोटरसाइकल शोकेस करेगी.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो में लॉन्च होगी भारत की पहली इलैक्ट्रिक स्पोर्टबाइक, 3 सेकंड में 100 kmph स्पीड

0 Comments

TVS की स्पोर्ट मोटरसाइकल अपाचे सीरीज़ से हटके ऑटो एक्सपो 2018 में कंपनी कोई अलग मोटरसाइकल शोकेस कर सकती है. पिछले ऑटो एक्सपो में ही TVS ने अकुला कॉन्सेप्ट शोकेस की थी जिसका प्रोडक्शन मॉडल अपाचे RR 310 के रूप में सामने आया. TVS ने शोकेस की जाने वाली अपनी मोटरसाइकल के बारे में जानकारी सिर्फ अपने पास सुरक्षित रखी है, लेकिन हमें लगता है कि अबतक TVS के बाइक लाइन-अप में हम जो देखते आए हैं ये कॉन्सेप्ट इनसे अलग होगा. आगे की पूरी जानकारी ऑटो एक्सपो में सामने आएगी जब कंपनी इस मोटरसाइकल से पर्दा हटाएगी. गौरतलब है कि TVS इलैक्ट्रिक वाहनों को लेकर पहले ही सतर्क हो गई है, ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही बाज़ार में इलैक्ट्रिक और हाईब्रिड स्कूटर्स लॉन्च करने वाली है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.