ऑटो एक्सपो 2018: टाटा ने शोकेस की टिआगो JTP और टिगोर JTP, कार में मिलेगा टर्बोचार्ज्ड इंजन

टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो में टाटा टिआगो JTP और टिगोर JTP परफॉर्मेंस वर्ज़न शोकेस किया है. टाटा मोटर्स ने कायंबटूर की एक कंपनी जयेम ऑटोमोबाइल्स के साथ टाइअप किया है जो टाटा की फिलहाल बिक रही कारों का परफॉर्मेंस वेरिएंट तैयार करेगी. यह पहली दफा है जब टाटा ने इस ब्रांड को जनता के सामने पेश किया है.

फोटो देखें
टाटा मोटर्स ने कायंबटूर की एक कंपनी जयेम ऑटोमोबाइल्स के साथ टाइअप किया है

टाटा मोटर्स की टिगोर और टिआगो अब कंपनी की टॉप सेलिंग कार बन चुकी हैं और हमें विश्वास है कि कंपनी इस कार को शानदार स्पोर्टी लुक में लॉन्च करेगी. कंपनी ने ऑटो एक्सपो में टाटा टिआगो JTP और टिगोर JTP परफॉर्मेंस वर्ज़न शोकेस किया है. टाटा मोटर्स ने कायंबटूर की एक कंपनी जयेम ऑटोमोबाइल्स के साथ टाइअप किया है जो टाटा की फिलहाल बिक रही कारों का परफॉर्मेंस वेरिएंट तैयार करेगी. JTP का पूरा नाम जयेम टाटा परफॉर्मेंस है और यह पहली दफा है जब टाटा ने इस ब्रांड को जनता के सामने पेश किया है. JTP वर्ज़न वाली टाटा टिआगो और टिगोर दोनों में ही लुक और पावर पर काम किया गया है जो हमने बारीकी से देखा है.
टाटा

टाटा कारें


 
tata tiago jtp
पहली दफा है जब टाटा ने इस ब्रांड को जनता के सामने पेश किया है
 
टाटा मोटर्स ने 45X और H5X के साथ ही टिगोर JTP कॉन्सेप्ट को भी टीज़ किया और हमने देखा कि स्टैंडर्ड मॉडल से अलग इस कार में कई सारे बदलाव किए गए हैं. टाटा टिगोर और टाटा टिओगो JTP में कंपनी ने स्पोर्टी बंपर के साथ बड़े एयर इंटेक्स, नए फॉग लैंप्स, ब्लैक्ड आउट हैंडलैंप्स और ग्रिल जिसपर JTP का बैज लगाया गया है. टाटा ने दोनों कारों में 15-इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील्स के साथ साइड स्कर्ट्स और कंट्रास्ट फिनिश वाले ओवीआरएम दिए हैं. टिओगो के पिछले हिस्से में रूफ स्पॉइलर भी देखा जा सकता है. केबिन की बात करें तो कंपनी ने कार में लैदर अपहोल्स्ट्री सीट्स, एल्युमीनियम पैडल्स और हारमन कार्डन का 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और ऐसे ही कई और फीचर्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: टाटा ने दिखाई H5X कॉन्सेप्ट की झलक, बलेनो को टक्कर देगी हैचबैक!
 
tata tiago jtp
टिगोर JTP
 
टाटा टिगोर JTP और टीटी टिआगो JTP में सबसे बड़ा बदलाव दोनों के इंजन में किया गया है. कंपनी ने दोनों कारों में 1.2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो टाटा नैक्सन से लिया गया है. कार में लगा इंजन 109 bhp पावर और 150 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. टाटा ने इस कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है. ब्रेकिंग की बात करें तो टाटा ने इन दोनों कारों को अगले पहियों में डिस्क और पिछले पहियों में ड्रम ब्रेक्स दिए हैं. टाटा ने फिलहाल इन कारों के लॉन्च की कोई जानकारी नहीं दी है. कार के व्हील्स से समझा आता है कि यह नीशे कार होंगी, ऐसे में शौकीन लोगों के लिए यह बहुत अच्छा विकल्प होने वाली है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश हुई नैक्सन SUV, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत

कम्पेयर टाटा टियागो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)