ऑटो एक्सपो 2018: सोनाक्षी सिन्हा ने हटाया DC की कार से पर्दा, जानें TCA की अनुमानित कीमत

ऑटो एक्सपो अपने पूरे ज़ोर पर है और बड़ी कार निर्माता कंपनियों के साथ कस्टम कार मेकर्स भी इस शो में अपने वाहनों को पेश कर रहे हैं. दिलीप छाबड़िया या कहें तो DC ने शानदार कार शोकेस की है. इवेंट में मशहूर अभिनेत्री और शत्रुघन सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा भी मौजूद थीं. टैप कर जानें अनुमानित कीमत?

फोटो देखें
इवेंट में मशहूर अभिनेत्री और शत्रुघन सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा भी मौजूद थीं

ऑटो एक्सपो अपने पूरे ज़ोर पर है और बड़ी कार निर्माता कंपनियों के साथ कस्टम कार मेकर्स भी इस शो में अपने वाहनों को पेश कर रहे हैं. दिलीप छाबड़िया या कहें तो DC ने आज अपनी शानदार कार शोकेस की है. इस इवेंट में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और शत्रुघन सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा भी मौजूद थीं. सोनाक्षी ने ही इस कार से पर्दा हटाया है. कार का नाम TCA है जो टाइटेनियम, कार्बन और एल्युमीनियम का छोटा नाम है. यह कार DC डिज़ाइन की बिल्कुल नई कार है जिसे DC अवंती की सफलता के बाद शोकेस किया गया है. ये कार जितनी शानदार दिखाई दे रही है उतनी शानदार है भी और कंपनी ने इसे लग्ज़री फीचर्स और इंटीरियर से लैस किया है. इस कार को और भी खास बनाया है सोनाक्षी सिन्हा ने इस इवेंट में आकर.
 
dc tca
दिलीप छाबड़िया या कहें तो DC ने शानदार कार शोकेस की है
 
DC डिज़ाइन ने इस कार को फरारी ला फरारी और पगानी ज़ोन्डा से प्रेरित होकर बनाया है. इस कार का इंजन बीचों-बीच लगाया गया है और DC TCA में कार्बन फाइबर इस्तेमाल किया गया है लेकिन बहुत ज़्यादा मात्रा में नहीं. इस कार का उत्पादन अक्टूबर 2018 में शुरू कर दिया जाएगा और यह लिमिटेड एडिशन कार होगी. बता दें कि DC डिज़ाइन की इस कार की सिर्फ 299 यूनिट ही बिकने के लिए बाज़ार में उतारी जाएंगी और सभी कारों पर खुद दिलीप छाबड़िया दस्तखत होंगे. इस कार का इंटीरियर वाकई प्रभावित करने वाला है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: मारुति सुज़ुकी ने शोकेस की शानदार कॉन्सेप्ट, जानें कितनी अनोखी है कार
 
dc tca
सोनाक्षी ने ही इस कार से पर्दा हटाया है
 
दम की बात करें तो DC TCA में 3800cc का पावरफुल इंजन लगाया गया है जो 300 bhp से ज़्यादा पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस कार के इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. TCA DC की अवंती से पुरानी और ज़्यादा लग्ज़री कार है जिसकी कीमत इसी हिसाब से तय होगी. माना जा रहा है कि भारत में DC TCA की कीमत 65 लाख रुपए से भी ज़्यादा होगी और यह कंपनी की बनाई सबसे महंगी कार होने वाली है. हम जल्द ही इस कार की पूरी जानकारी आप लोगों को उपलब्ध कराएंगे.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: महिंद्रा ने शोकेस की TUV कॉन्सेप्ट SUV, खुल जाती है कार की छत

Comments (0)