भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो 2018: जब सोनाक्षी सिन्हा ने हटाया DC TCA से पर्दा, इलैक्ट्रिक कारों पर ये बोलीं

DC TCA नाम की इस कार से पर्दा हटाने ऑटो एक्सपो में बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा आई थीं. DC TCA मिड-इंजन की प्रिमियम स्पोर्ट कार है जो फरारी ला फरारी और पगानी ज़ोंडा से प्रेरित होकर बनाई गई है. सोनाक्षी सिन्हा ने इस कार को लॉन्च करने के साथ ही बताया कि वास्तव में उन्हें एसयूवी बहुत पसंद है.

फोटो देखें
ऑटोमोबाइल जगत में चल रहे वाहनों के इलैक्ट्रिफिकेशन पर उन्होंने कई सारी बातें कहीं

ऑटो एक्सपो 2018 में जहां वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों को शोकेस और लॉन्च किया वहीं इस बार ऑटो एक्सपो में फिल्मी सितारों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. भारतीय कस्टाम डिज़ाइनर दिलीप छाबड़िया ने भी ऑटो एक्सपो में देसी कंपनी DC डिज़ाइन की एक शानदार कार पेश की. DC TCA नाम की इस कार से पर्दा हटाने ऑटो एक्सपो में बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा आई थीं. DC TCA मिड-इंजन की प्रिमियम स्पोर्ट कार है जो फरारी ला फरारी और पगानी ज़ोंडा से प्रेरित होकर बनाई गई है. सोनाक्षी सिन्हा ने इस कार को लॉन्च करने के साथ ही बताया कि वास्तव में उन्हें एसयूवी बहुत पसंद है और फिलहाल ऑटोमोबाइल जगत में चल रहे वाहनों के इलैक्ट्रिफिकेशन पर भी उन्होंने कई सारी बातें कहीं.
 

sonakshi sinha talking about evs
सोनाक्षी सिन्हा ने बताया कि वास्तव में उन्हें SUV बहुत पसंद है
 
कार एंड बाइक के वाहनों को इलैक्ट्रिक करने को लेकर पूछे गए सवाल में सोनाक्षी ने कहा कि, “इलैक्ट्रिक वाहन आज की ज़रूरत हैं! मुझे लगता है कि सबको इलैक्ट्रिक विकल्प का चयन करना चाहिए और ईमानदारी से कहूं तो उन्हें ये करने की ज़रूरत भी है. हमें पर्यावरण को और ज़्यादा प्रदूषित नहीं करना चाहिए जबकि हम ये कर सकते हैं, जबकि हमारे पास इसका विकल्प मौजूद है जिसे हमने खोज भी लिया है. यहां ऐसी कारें मौजूद हैं जो पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं पहुंचाती, ऐसे में हम सभी कारों को इलैक्ट्रिक क्यों नहीं बना देते?” खबर से हटके बता दें कि सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी आखरी फिल्म इत्तेफाक़ की थी जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और अक्षय खन्ना भी थे.

(देखें सोनाक्षी के इंटरव्यू का इंग्लिश वीडियो)

 
सोनाक्षी ने ही इस कार से पर्दा हटाया है. कार का नाम TCA है जो टाइटेनियम, कार्बन और एल्युमीनियम का छोटा नाम है. यह कार DC डिज़ाइन की बिल्कुल नई कार है जिसे DC अवंती की सफलता के बाद शोकेस किया गया है. ये कार जितनी शानदार दिखाई दे रही है उतनी शानदार है भी और कंपनी ने इसे लग्ज़री फीचर्स और इंटीरियर से लैस किया है. इस कार को और भी खास बनाया है सोनाक्षी सिन्हा ने इस इवेंट में आकर. इस कार का इंजन बीचों-बीच लगाया गया है और DC TCA में कार्बन फाइबर इस्तेमाल किया गया है लेकिन बहुत ज़्यादा मात्रा में नहीं. इस कार का उत्पादन अक्टूबर 2018 में शुरू कर दिया जाएगा और यह लिमिटेड एडिशन कार होगी.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: BMW ने भारत में लॉन्च की X6 35i M स्पोर्ट, जानें क्या है कीमत
 
बता दें कि DC डिज़ाइन की इस कार की सिर्फ 299 यूनिट ही बिकने के लिए बाज़ार में उतारी जाएंगी और सभी कारों पर खुद दिलीप छाबड़िया दस्तखत होंगे. इस कार का इंटीरियर वाकई प्रभावित करने वाला है. दम की बात करें तो DC TCA में 3800cc का पावरफुल इंजन लगाया गया है जो 300 bhp से ज़्यादा पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस कार के इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. TCA DC की अवंती से पुरानी और ज़्यादा लग्ज़री कार है जिसकी कीमत इसी हिसाब से तय होगी. माना जा रहा है कि भारत में DC TCA की कीमत 65 लाख रुपए से भी ज़्यादा होगी और यह कंपनी की बनाई सबसे महंगी कार होने वाली है. हम जल्द ही इस कार की पूरी जानकारी आप लोगों को उपलब्ध कराएंगे.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: टाटा ने दिखाई H5X कॉन्सेप्ट की झलक, बलेनो को टक्कर देगी हैचबैक!

Comments (0)