भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो 2018: मारुति सुज़ुकी ने शोकेस की शानदार कॉन्सेप्ट, जानें कितनी अनोखी है कार

ऑटो एक्सपो 2018 का आगाज़ हो चुका है और भारत में सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली मारुति सुज़ुकी ने इसकी शुरुआत शानदार कॉन्सेप्ट कार शोकेस करके की है. फयूचर एस नाम से मारुति ने इस कार को शोकेस किया है जो पूरी तरह मारुति सुज़ुकी ने इन-हाउस डिज़ाइन किया है. टैप कर पढ़ें किन कारों से होगा फ्यूचर एस का मुकाबला?

फोटो देखें
फयूचर एस नाम से मारुति ने इस कार को शोकेस किया है

ऑटो एक्सपो 2018 का आगाज़ हो चुका है और भारत में सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली ऑटोमेकर मारुति सुज़ुकी ने इसकी शुरुआत अपनी शानदार कॉन्सेप्ट कार शोकेस करके की है. फयूचर एस नाम से मारुति ने इस कार को शोकेस किया है जो पूरी तरह मारुति सुज़ुकी ने इन-हाउस डिज़ाइन किया है. मारुति सुज़ुकी फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट की बात करें तो भारत में इसका मुकाबला रेनॉ क्विड जैसी कारों से हो सकता है. यह भी हो सकता है कि मारुति अपनी एंट्री-लेवल हैचबैक अल्टो से इस कार को रिप्लेस कर दे. मारुति सज़ुकी ने इस कार को जनता के लिए ऑटो एक्सपो के हॉल नंबर 9 में डिस्प्ले किया गया है. हॉल नंबर 9 में आपको मारुति सुज़ुकी की बाकी कारें भी देखने को मिलेंगी.

maruti concept future s
फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट की बात करें तो भारत में इसका मुकाबला रेनॉ क्विड जैसी कारों से हो सकता है

मारुति की नई कॉन्सेप्ट कार फ्यूचर एस को शोकेस करते वक्त मारुति सुज़ुकी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ केनिचि अयुकावा ने बताया कि, “छोटे आकार की कार भारतीय ग्राहकों की पहली पसंद है. कॉम्पैक्ट कारों को रिफ्रेश डिज़ाइन की ज़रूरत है, ये ऐसी कार है जिसमें रिफ्रेश स्टाइल के साथ ही बोल्ड और डायनामिक लुक भी दिया गया है. हमारे डिज़ाइनर्स ने ये बिल्कुल नई डिज़ाइन तैयार की है जो एक्सटीरियर में शानदार और इंटीरियर में काफी एडवांस है. इस आकार का कोई भी वाहन अबतक इतनी काबीलियत के साथ शोकेस किया गया है. भारत में कॉम्पैक्ट वाहनों की यह नैक्स्ट जनरेशन है जो फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट के साथ दी गई है.”

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: मारुति इस कीमत पर लॉन्च कर सकती है स्विफ्ट, जानें कितनी अपडेट हुई कार

0 Comments

मारुति सुज़ुकी फ्यूचर कॉन्सेप्ट एस को बेहतरीन और मॉडर्न माइक्रो SUV स्टाइल में बनाया गया है. कार के हैडलैंप और टेललैंप पतले आकार के हैं और इस कार को ऑरेंज बॉडी कलर में शोकेस किया गया. कंपनी की मानें तो कार को बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस देने के साथ ही SUV लुक देने के लिए इस कॉन्सेप्ट पर काफी ज़्यादा काम किया गया है. माइक्रो अर्बन स्टाइल की ये कार इंटीरियर के मामले में भी शानदार है. आइवरी व्हाइट केबिन के साथ ही कार में हाईटेक सेंट्रल इंफोटेनमेंट क्लस्टर लगाया गया है. फिलहाल यह कार कॉन्सेप्ट लेवल पर है इसीलिए ऐसा माना जा रहा है कि यह मारुति सुज़ुकी की नई एंट्री-लेवल कार हो सकती है.

Compare मारुति सुजुकी रों-प्रेस्सो with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.