भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो 2018: महिंद्रा ने शोकेस की TUV कॉन्सेप्ट SUV, खुल जाती है कार की छत

कंपनी ने दो साल में एक बार होने वाले इस ऑटो शो में स्टिंगर शोकेस की है जो कंपनी की कॉन्सेप्ट SUV है और इसे कन्वर्टिबल बनाया गया है, कहने का मतलब ये कि SUV की क्षत खोली और बंद की जा सकती है. यह महिंद्रा की TUV300 सब-4 मीटर SUV पर आधारित है और यह कंपनी की अबतक की सबसे स्टाइलिश कार मानी जा रही है.

फोटो देखें
यह महिंद्रा की TUV300 सब-4 मीटर SUV पर आधारित है

ऑटो एक्सपो 2018 में महिंद्रा ने अपनी नई और शानदार कॉन्सेप्ट SUV से पर्दा हटा लिया है. कंपनी ने दो साल में एक बार होने वाले इस ऑटो शो में स्टिंगर शोकेस की है जो कंपनी की कॉन्सेप्ट SUV है और इसे कन्वर्टिबल बनाया गया है, कहने का मतलब ये कि SUV की क्षत खोली और बंद की जा सकती है. यह महिंद्रा की TUV300 सब-4 मीटर SUV पर आधारित है और यह कंपनी की अबतक की सबसे स्टाइलिश कार मानी जा रही है. महिंद्रा ने इसे -लिव यंग लिव फ्री- मोटो पर बनाया है और कंपनी ने इसे जवान ग्राहकों के हिसाब से बनाया है. फिलहाल कंपनी ने इस कार के प्रोडक्शन प्लान की कोई भी जानकारी मुहैया नहीं कराई है. जिस हिसाब से भारतीय ऑटो मार्केट में ऐसी कारों की संख्या बढ़ती जा रही है, ऐसे में इसके जल्द बाज़ार में आने की उम्मीद की जा सकती है.

mahindra tuv stinger concept rear
यह कंपनी की अबतक की सबसे स्टाइलिश कार मानी जा रही है

लुक में शानदार महिंद्रा TUV स्टिंगर कन्वर्टिबल SUV कॉन्सेप्ट को अर्बन और मजबूत बनाया है. यहां तक कि महिंद्रा ने वादा किया है कि लुक के साथ-साथ इस SUV में बेहतरीन सेफ्टी और मजबूती देगी. कार के अगले हिस्से में बड़ी क्रोम ग्रिल लगाई है जो बड़े लोगो के साथ आई है. महिंद्रा ने आसमान में उड़ रहे पक्षियों की स्वतंत्रता से प्रेरणा लेकर लोगो तैयार किया है. इसके साथ ही महिंद्रा ने इस SUV में तगड़े और मजबूत दिखाई पड़ने वाले व्हील आर्क्स लगाए हैं बेहतर बॉडी क्लैडिंग लगाई है जो इस SUV को जानदार लुक देती है. महिंद्रा स्टिंगर कॉन्सेप्ट SUV में स्टाइलिश LED हैडलैंप लगाए गए हैं और टेललैंप भी LED हैं.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: मारुति सुज़ुकी ने शोकेस की शानदार कॉन्सेप्ट, जानें कितनी अनोखी है कार

mahindra tuv stinger concept cabin
कंपनी ने इस कार के प्रोडक्शन प्लान की कोई भी जानकारी मुहैया नहीं कराई है

महिंद्रा ने कार के इंटीरियर को भी शानदार बनाया है और इसमें प्लश सीट्स लगाई गई हैं. केबिन को स्मार्ट डिज़ाइन दिया गया है और उूंची सीट्स के साथ बेहतरीन लेगरूम दिया है. महिंद्रा ने स्टिंगर कॉन्सेप्ट में काफी सारे फीचर्स वाला डैशबोर्ड लगाया है जो स्मार्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम और महिंद्रा कनेक्टिविटी तकनीक के साथ आता है. स्टिंगर कॉन्सेप्ट के साथ महिंद्रा ने 2.2-लीटर का एमहॉक इंजन लगाया है. यह इंजन 140 bhp पावर और 320 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

0 Comments

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: किआ मोटर्स ने की भारत में धमाकेदार एंट्री, शोकेस की कारों की पूरी रेन्ज

Be the first one to comment
Thanks for the comments.