भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो 2018: हीरो शोकेस करेगी कंपनी की सबसे दमदार बाइक, जानें क्या है अनुमानित कीमत

हीरो मोटोकॉर्प ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी धमाकेदार एंट्री की तैयारियां पूरी कर ली है. माना जा रहा है कि हीरो अपनी अबतक की सबसे दमदार इंजन वाली प्रोडक्शन मॉडल बाइक से पर्दा हटाएगी. हीरो बाइक को बेचने के लिहाज़ से इस साल के अंत तक बाज़ार में उतारगी ऐसा हमारा मानना है. टैप कर जानें XF3R अनुमानित कीमत?

फोटो देखें
लुक और स्टाइल बहुत कुछ 2016 ऑटो एक्सपो में शोकेस हुई हीरो की कॉन्सेप्ट बाइक XF3R जैसा है

Highlights

  • हीरो ने XF3R कॉन्सेप्ट को 2016 ऑटो एक्सपो में पहली बार शोकेस किया था
  • माना जा रहा है हीरो ऑटो एक्सपो में बाइक का प्रोडक्शन मॉडल पेश करेगी
  • 300cc की स्ट्रीटफाइटर हीरो मोटाकॉर्प की सबसे दमदार मोटरसाइकल होगी

हीरो मोटोकॉर्प ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी धमाकेदार एंट्री की तैयारियां पूरी कर ली है. माना जा रहा है कि हीरो अपनी अबतक की सबसे दमदार इंजन वाली प्रोडक्शन मॉडल बाइक से पर्दा हटाएगी. हीरो इस बाइक को बेचने के लिहाज़ से इस साल के अंत तक बाज़ार में उतारगी ऐसा हमारा मानना है. बता दें कि इस बाइक का लुक और स्टाइल बहुत कुछ 2016 ऑटो एक्सपो में शोकेस हुई हीरो की कॉन्सेप्ट बाइक XF3R जैसा है. ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक का प्रोडक्शन रेडी मॉडल ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया जाने वाला है. इसके साथ ही हीरो मोटोकॉर्प की प्लानिंग है कि इस बाइक को 2018 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाए.

hero xf3r concept
बाइक में बॉडी पर ज़्यादा काम न करते हुए कंपनी ने इसके डिज़ाइन को काफी आकर्षक बनाया है

ऑटो एक्सपो 2016 में हीरो मोटोकॉर्प ने XF3R मोटरसाइकल को बतौर डिज़ाइन कॉन्सेप्ट व्हीकल शोकेस किया था और इस बाइक में स्टील ट्रेलिस फ्रेम के साथ स्पोर्टी स्ट्रीटफाइटर स्टाइल भी दिया गया. इस बाइक में बॉडी पर ज़्यादा काम न करते हुए कंपनी ने इसके डिज़ाइन को काफी आकर्षक बनाया है. बाइक के सभी लाइट्स एलईडी हैं और ट्विन-पोर्ट एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम के साथ सिंगल साइड स्विंगआर्म इसे और भी बेहतर बनाता है. हीरो ने फिलहाल इस बाइक की तकनीकी जानकारी मुहैया नहीं कराई है, लेकिन इंजन को देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि यह सिंगल-पॉट मिल इंजन होगा जो 300cc का हो सकता है. बाइक में लगा इंजन लगभग 25-28 bhp पावर और 25 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

ये भी पढ़ें : 2018 ऑटो एक्सपो में मारुति पेश करेगी फंकी लुक ई-सर्वाइवर, जानें कितनी अलग है कार

हीरो XF3R को कंपनी ने न सिर्फ एक बेहतर ऑफर वाली बाइक बनाया है बल्कि माइलेज के मामले में भी हीरो ने इस बाइक को किफायती बनाया है. फिलहाल हीरो मोटोकार्प ने इसपर कोई जानकारी देने से मना कर दिया है कि यह बाइक प्रोडक्शन रेडी मॉडल होगी या नहीं जिसे ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया जाएगा. अभी हीरो का ध्यान साल के पहले लॉन्च एक्सट्रीम 200 S या कहें तो एक्सट्रीम NXT पर है जिसे 30 जनवरी को कंपनी लॉन्च करने वाली है. अगर ऑटो एक्सपो में हीरो XF3R का प्रोडक्शन मॉडल शोकेस करती है तो भारत में इस बाइक की अनुमानित कीमत लगभग 2 लाख रुपए होगी. इसका मुकाबला करने के लिए बाज़ार में TVS अपाचे RR 310 और KTM 250 ड्यूक है.

0 Comments

ये भी पढ़ें : फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने खरीदी ग्रैन टूरिस्मो स्पोर्ट, जानें कितनी लग्ज़री है ये मसेराटी

Compare हीरो स्पलेंडर प्लस with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.