भारत में नई बाइक और कारें

फरवरी 2018 में शुरू होने वाला है वाहनों का महाकुंभ, दो साल में एक बार लगता है ये मेला

भारतीय ऑटोमोबाइल जगत का सबसे बड़ा मेला दिल्ली ऑटो एक्सपो 2018 की शुरुआत अगले साल फरवरी में होने वाली है. यह एक्सपो 9 फरवरी से 14 फरवरी तक इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा में चलेगा. कार के पार्ट्स -कंपोनेंट शो- के लिए दिल्ली के प्रगति मैदान में भी 8 से 11 फरवरी तक रखा गया है. पढ़ें पूरी खबर..

फोटो देखें
यह एक्सपो 9 फरवरी से 14 फरवरी तक इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा में चलेगा

Highlights

  • ऑटो एक्सपो 2018 फरवरी 9 से लेकर 14 फरवरी 2018 तक चलेगा
  • इस बार ऑटो एक्सपो की तारीख एक दिन और बढ़ा दी गई है
  • 2018 ऑटो एक्सपो में फोक्सवेगन ग्रुप शिरकत नहीं कर पाएगा

दिल्ली में भारत का सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल मेला कुछ ही महीनों में शुरू होने जा रहा है. ऑटो एक्सपो की तारीख सामने आ चुकी है जहां भारत की सभी ऑटोमोटिव कंपनियां अपने बेहतरीन प्रोडक्ट्स और टैक्नोलॉजी एक ही जगह पर शोकेस करती हैं. यह एक्सपो 9 फरवरी से 14 फरवरी तक इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा में चलेगा. कार के पार्ट्स (कंपोनेंट शो) के लिए दिल्ली के प्रगति मैदान में भी 8 से 11 फरवरी तक रखा गया है. इन दोनों का सम्मिलित उद्घाटन 8 फरवरी 2018 को किया जाएगा.

लोगों की ऑटोमोबाइल जगत में बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए इस बार ऑटो एक्सपो में एक दिन का समय और जोड़ा गया है. एसआईएएम के डायरेक्टर जनरल विष्णु माथुर ने बताया कि, “ऑटो एक्सपो लगातार आगे बढ़ने वाली परंपरा सी बन गई है जो ऑटोमोबाइल जगत को एक बेहतरीन प्लैटफॉर्म उपलब्ध कराती है. लगातार कामयाब होता यह एक्सपो अब सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि ग्लोबल लेवल पर भी बहुत फेमस हो गया है. इससे भारतीय ब्रांड्स को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्थान मिल रहा है. ऑटो एक्सपो - मोटर शो 2018 का लक्ष्य भारत के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल इवेंट में भाग लेने वाली कंपनियों और दर्शकों को इंडस्ट्री में कुछ करने का मौका देना भी है.”

0 Comments

कई ऐसी कंपनियां हैं जो ऑटो एक्सपो 2018 में शिरकत नहीं कर पाएंगी. इसमें सबसे बड़ा नाम फोक्सवेगन ग्रुप का है, कहने का मतलब अगर फोक्सवेगन ग्रुप इस एक्सपो में भाग नही ले रहा तो फोक्सवेगन कारें, ऑडी, स्कोडा और कई ब्रांड्स की कारें आपको इस एक्सपो में देखने को नहीं मिलेंगी. बहरहाल, 2018 ऑटो एक्सपो में कई नई कंपनियां हिस्सा लेने जा रही हैं जिनमें किआ मोटर्स की कारों में लोग काफी दिलचस्पी ले सकते हैं. हम आपको इस ऑटो एक्सपो से पहले की खबरों के साथ ही इवेंट के दौरान और इवेंट के बाद की भी सारी खबरें आपको मुहैया कराते रहेंगे.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.