भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो 2018: BMW ने भारत में लॉन्च की लग्ज़री कार M5, एक्सशोरूम कीमत ₹ 1.43 करोड़

BMW ने भारत में अपनी 6वीं जनरेशन की लग्ज़री कार M5 लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.43 करोड़ रुपए रखी गई है. बएकडब्ल्यू की यह कार देश में पूरी तरह आयात की जाएगी कंपनी की सभी डीलरशिप पर उपलब्ध होगी. BMW M5 कंपनी की अबतक की सबसे तेज़ रफ्तार और तकनीकी रूप से सबसे उन्नत M-वाहन है.

फोटो देखें
0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इस कार को सिर्फ 3.4 सेकंड का समय लगता है

ऑटो एक्सपो 2018 में शानदार कारों के लॉन्च होने के सिलसिला जारी है और इसी को एक कदम आगे बढ़ाया है BMW ने. कंपनी ने भारत में अपनी 6वीं जनरेशन की लग्ज़री कार M5 लॉन्च कर दी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 1.43 करोड़ रुपए रखी गई है. बएकडब्ल्यू की यह कार देश में पूरी तरह आयात की जाएगी कंपनी की सभी डीलरशिप पर उपलब्ध होगी. BMW M5 कंपनी की अबतक की सबसे तेज़ रफ्तार और तकनीकी रूप से सबसे उन्नत एम-वाहन है. बता दें कि 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में इस कार को सिर्फ 3.4 सेकंड का समय लगता है. इस कार के साथ ही कंपनी ने पहली बार अपनी कार के साथ BMW एम एक्सड्राइव सिस्टम के साथ 2-व्हील ड्राइव क्षमता दी है. इस 2-व्हील ड्राइव को ज़रूरत पड़ने पर आसानी से 4-व्हील ड्राइव में बदला जा सकता है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: सोनाक्षी सिन्हा ने हटाया DC की कार से पर्दा, जानें TCA की अनुमानित कीमत
 
BMW ने इस कार में सबसे आधुनिक वर्ज़न का 4.4-लीटर V8 इंजन लगाया है जो एम ट्विन पावर टर्बो तकनीक से लैस है. कार में लगा इंजन 591 bhp पावर और 750 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. BMW ने शानदार लुक वाली लगज़री BMW M5 के इंजन को 8-स्पीड एम स्टैपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. कार के साथ 5 ड्राइविंग मोड्स दिए हैं जिससे सड़कों और चालकों के हिसाब से इस कार को कन्फिगर किया जा सकता है. लग्ज़री के मामले में BMW पूरी दुनिया में फेमस है ऐसे में बेहद तेज़ रफ्तार इस कार को बेहतर की जगह बेहतरीन बनाती है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: रेनॉ ने पेश की इलैक्ट्रिक कार ई-स्पोर्ट, 3.2 सेकंड में 100 kmph स्पीड
 
BMW ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने कहा कि, “पूरी दुनिया में पिछले तीन दशक से भी ज़्यादा समय से BMW M5 को सबसे डायनामिक और स्पोर्टिंग स्डिन माना जाता है. इस कार को इसीलिए भी जाना जाता है कि इसकी रॉ परफॉर्मेंस को कभी छिपाया नहीं जाता, इसके साथ ही कंपनी की इस कार में तेज़ रफ्तार और कंपनी की विरासत को संजोया गया है जिससे कार को स्पोर्टी लुक मिलता है. BMW M5 हमेशा से ही एक बेहतरीन हाई क्लास कार रही है जिसे बिज़नेस सिडान के साथ सुपर स्पोर्ट कार के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है.”
 
0 Comments

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Be the first one to comment
Thanks for the comments.