भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो 2018: BMW ने देश में लॉन्च की 6 सीरीज़ GT, सचिन की मौजूदगी में हुआ इवेंट

ऑटो एक्सपो 2018 में BMW का स्टॉल देखने लायक है और कंपनी ने भारत में अपनी लग्ज़री 6 सीरीज़ GT लॉन्च कर दी है. BMW इंडिया ने 6 सीरीज़ GT का उत्पादन भारत में किया है और इसके लॉन्च में कार से पर्दा उठाने वाले कंपनी के ब्रांड एंबेसेडर और मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर थे. टैप कर जानें कार की एक्सशोरूम कीमत?

फोटो देखें
BMW इंडिया ने 6 सीरीज़ GT का उत्पादन भारत में किया है

ऑटो एक्सपो 2018 में BMW का स्टॉल देखने लायक है और कंपनी ने भारत में अपनी लग्ज़री 6 सीरीज़ GT लॉन्च कर दी है. BMW इंडिया ने 6 सीरीज़ GT का उत्पादन भारत में ही किया है और इसके लॉन्च में कार से पर्दा उठाने वाले कंपनी के ब्रांड एंबेसेडर और क्रिकेट के मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर थे. कंपनी ने इस कार के पेट्रोल वेरिएंट को भारत में लॉन्च किया है जिसे BMW डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है. कंपनी इस कार के डीजल वेरिएंट को इसी साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने 6 सीरीज़ GT की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 58.90 लाख रुपए रखी है. कंपनी ने इस कार के एक्सटीरियर को शानदार लुक देने के साथ इसके इंटीरियर को भी काफी लग्ज़री बनाया है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: BMW ने भारत में लॉन्च की लग्ज़री कार M5, एक्सशोरूम कीमत ₹ 1.43 करोड़

BMW 6 सीरीज़ GT में कई सारे फंक्शन वाला इंस्ट्रुमेंट डिस्प्ले दिया है आईड्राइव कहा गया है और इसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन वाला BMW नेविगेशन प्रोफेशनल शामिल है. इसके अलावा एप्पल कार प्ले, पार्किंग डिस्टेंस कंट्रोल और ब्लूटूथ के साथ यूएसबी कनेक्टिविटी वाली BMW एप दिए गए हैं. पिछली सीट पर बैठने वालों के लिए 10.2 इंच कलर स्क्रीन दिए गए हैं. BMW 6 सीरीज़ GT में कंपनी ने 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो 1550-4400 rpm के बीच 258 bhp पावर और 400 Nm अधिकतम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. बता दें कि 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में ये कार महज़ 6.3 सेकंड का समय लेती है और इस इंजन को 8-स्पीड स्टैपट्रॉनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: रेनॉ ने पेश की इलैक्ट्रिक कार ई-स्पोर्ट, 3.2 सेकंड में 100 kmph स्पीड

0 Comments

सेफ्टी की बात करें तो कार में 6-एयरबैग्स, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ब्रेक असिस्ट, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल के साथ डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, हिल डीसेन्ट कंट्रोल, साइड इंपैक्ट प्रोटैक्शन, रनफ्लैट टायर्स, इलैक्ट्रॉनिक व्हीकल इमोबलाइज़र के साथ क्रैश सेंसर भी दिया गया है. लॉन्च इवेंट में सचिन तेंडुलकर के साथ BMW ग्रुप इंडिया के प्रसिडेंट विक्रम पावाह ने कार लॉन्च के वक्त में इस कार की जानकारी दी और सचिन तेंदुलकर के साथ मिलकर इस कार से पर्दा हटाया.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.