भारत में नई बाइक और कारें

ऑडी ने भारत में लॉन्च की लग्ज़री एसयूवी Q7 पेट्रोल, शुरूआती कीमत ₹ 67.76 लाख

ऑडी ने आज भारत में Q7 पेट्रोल वेरिएंट के दो मॉडल प्रिमियम प्लस और टैक्नोलॉजी पैक लॉन्च किए हैं. भारत में इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 67.76 लाख और 74.43 लाख रुपए है. कंपनी ने इस कार की डिज़ाइन और स्टाइल ऑडी Q7 के डीजल वेरिएंट जैसी ही रखी है. जानें कौन से फीचर्स कार को बनाते हैं लग्ज़री?

फोटो देखें
इस कार की टॉप स्पीड 233 किमी/घंटा है

Highlights

  • ऑडी ने Q7 की फ्यूल एफिशिएंसी 11.68 kmpl होने का दावा किया है
  • कंपनी ने Q7 पेट्रोल के डिज़ाइन को बिल्कुल Q7 डीजल जैसा रखा है
  • Q7 पेट्रोल में 2-लीटर इंजन लगा है जो 250 bhp पावर जनरेट करता है

ऑडी ने आज अपनी पॉपुलर एसयूवी Q7 का पेट्रोल वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है. भारत में इस कार की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 67.76 लाख रुपए रखी गई है. भारत में इस कार का डीजल वेरिएंट 2016 में ही लॉन्च किया जा चुका है. इस कार के साथ ही ऑडी Q7 का लाइन-अप पूरा हो गया है. भारत में पेट्रोल वेरिएंट वाली कारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए ऑडी ने Q7 को पेट्रोल वेरिएंट बाजार में उतारा है. बता दें कि ऑडी Q7 पेट्रोल वेरिएंट की ये कीमत प्री-जीएसटी सैस वाली हैं, एक बार जीसएटी सैस बढ़ जानें के बाद इस कार की कीमतों में भी 10 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हो सकती है.
 

audi q7 petrol
कंपनी ने इस कार की डिज़ाइन और स्टाइल ऑडी Q7 के डीजल वेरिएंट जैसी ही रखी है
 
ऑडी Q7 पेट्रोल में कंपनी ने 2-लीटर का 4-सिलेंडर वाला TFSI इंजन लगाया है. यह इंजन 248 bhp पावर और 370 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. ऑडी की ये कार ऑल-व्हील-ड्राइव है और ऑडी क्वाट्रो AWD सिस्टम पर चलती है. कंपनी ने इस कार को एक नए मॉडल नाम '40 TFSI'  से भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में उतारा है. इस कार की टॉप स्पीड 233 किमी/घंटा है और महज़ 6.8 सेकंड में ही ये कार 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.

ये भी पढ़ें : डिज़ाइन एडिशन नाम से ऑडी ने लॉन्च की Q7 और A6, भारत में कंपनी ने पूरे किए 10 साल
 
audi q7 petrol
कार ऑल-व्हील-ड्राइव है और ऑडी क्वाट्रो AWD सिस्टम पर चलती है
 
ऑडी ने इस कार की डिज़ाइन डीजल वेरिएंट जैसी ही रखी है, फर्क सिर्फ कार के नाम में देखा जा सकता है. डिज़ाइन के अलावा ऑडी Q7 में डीजल वेरिएंट जैसे ही सिंगल-फ्रेम ग्रिल और मेट्रिक्स एलईडी हैडलाइट्स दी गई हैं. इसके साथ ही एलईडी टेललाइट्स और बेहतरीन स्टाइल और डिज़ाइन वाले 2 एग्ज़्हॉस्ट पाइप दिए गए हैं. बता दें कि कंपनी ने Q7 पेट्रोल वेरिएंट का टैक्नोलॉजी पैक भी लॉन्च किया है, जिसकी एक्सशोरूम कीमत 74.43 लाख रुपए रखी गई है. भारत में इस कार का मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ GLS, बीएमडब्ल्यू X5, लैंड रोवर डिस्कवरी और अपकमिंग रेंज रोवर वेलार जैसी कारों से होने वाला है.

ये भी पढ़ें : टोयोटा इनोवा के बजट में मिल सकती है ऑडी की ये एसयूवी, जानें कीमत
 
audi q7 petrol edition
महज़ 6.8 सेकंड में ही ये कार 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है
0 Comments

 

ये हैं कार के बेहतरीन फीचर्स

  1. मल्टी-ज़ोन क्लाइमेंट कंट्रोल
  2. स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ ऑडी एमएमआई इंफोटेनमेंट सिस्टम
  3. डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर वाला ऑडी वर्चुअल कॉकपिट
  4. 8 एयरबैग्स
  5. ABS
  6. ESC
  7. इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट
  8. हिल डीसेंट कंट्रोल

Be the first one to comment
Thanks for the comments.