भारत में नई बाइक और कारें

ऑडी ने भारत में लॉन्च किया Q7 SUV का ब्लैक एडिशन, कीमत ₹ 82.15 लाख

नई ऑडी Q7 ब्लैक एडिशन के साथ एक्सटीरियर में हुए कॉस्मैटिक बदलावों की पूरी लिस्ट दी गई है और सामान्य मॉडल से काफी स्पोर्टी और आकर्षक दिखती है.

फोटो देखें
सामान्य मॉडल से काफी स्पोर्टी और आकर्षक दिखती है लिमिटेड एडिशन Q7

ऑडी ने लिमिटेड एडिशन Q7 लॉन्च कर दी है जिसकी कीमत 82 लाख 15 हज़ार रुपए रखी गई है. नई ऑडी Q7 ब्लैक एडिशन के साथ एक्सटीरियर में हुए कॉस्मैटिक बदलावों की पूरी लिस्ट दी गई है और सामान्य मॉडल से काफी स्पोर्टी और आकर्षक दिखती है. Q7 का ब्लैक एडिशन अगली ग्रिल और एयर इंटेक स्ट्रट्स पर टाइटेनियम ग्लॉस ब्लैक फिनिश के साथ आता है. हाई ग्लॉस ब्लैक टाइटेनियम कार की डोर ट्रिम स्ट्रिप्स और विंडो लाइन पर भी देखा गया है. ब्लैक एडिशन की रूफरेल्स और रियर स्पॉइलर जहां मैट ब्लैक फिनिश में आते हैं, वहीं अलॉय व्हील्स को टाइटन ब्लैक फिनिश दिया गया है. कंपनी ने स्पेशल एडिशन की सिर्फ 100 यूनिट ही बनाई हैं और इसमें कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है.

u2e2kojgअलॉय व्हील्स को टाइटन ब्लैक फिनिश दिया गया है

फिलहाल बाज़ार में बिक रही ऑडी Q7 को 2015 में कंपनी ने भारत में लॉन्च किया था. ऑडी ने अपनी सबसे महंगी SUV को वायरलेस चार्जिंग, लैदर सीट्स, नेविगेशन, पैनोरमिक सनरूफ, रिवर्स पार्किंग कैमरा और स्मार्टफोल इंटग्रेशन जैसे एडवांस फीचर्स दिए हैं. अगर आपको बड़े आकार की इस SUV को पार्क करने में परेशानी होती है तो आपके लिए ऑडी ने इस कार के साथ ऑटोनोमस पार्क असिस्ट फीचर भी दिया है. चालक को लंबी दूरी तय करने में कोई भी परेशानी न हो और लग्ज़री महसूस हो इसके लिए कंपनी ने ऑडी Q7 में बेहतरीन क्वालिटी के अडाप्टिव सस्पेंशन दिए हैं.

ये भी पढ़ें : ऑडी की पहली लग्ज़री इलैक्ट्रिक SUV ई-ट्रॉन भारत में पेश, साल के अंत तक होगी लॉन्च

0 Comments

सेफ्टी की बात करें तो ऑडी Q7 में ग्राहकों की बेहतर सुरक्षा के लिए SUV में 8 एयरबैग्स दिए हैं और बेहतर ब्रेकिंग के लिए एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. ऑडी Q7 डीजल वेरिएंट में 3.0-लीटर का V6 इंजन लगा है. यह इंजन 2910-4500 rpm पर 245 bhp पावर और 1500-3000 rpm पर 600 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. ऑडी Q7 डीजल सिर्फ 7.1 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 234 किमी/घंटा है. इसके अलावा SUV में 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन लगा है जो 248 बीएचपी पावर और 370 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों ही इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से सामान्य तौर पर लैस हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.