भारत में नई बाइक और कारें

ऑडी Q5 का पेट्रोल वेरिएंट 28 जून को भारत में होगा लॉन्च, मिलेंगे खूब सारे फीचर्स

पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च सरप्राइस की तरह नहीं है, ऑडी ने पहले ही घोषणा की थी कि भारतीय कार पोर्टफोलियो में 2020 तक कई पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे.

फोटो देखें
ऑडी ने जनवरी 2018 में इस कार के डीजल वेरिएंट को लॉन्च किया था

ऑडी इंडिया ने Q5 के पेट्रोल वेरिएंट की लॉन्च डेट घोषित कर दी है जो 28 जून 2018 को भारत में लॉन्च की जाएगी. कंपनी ने इसी साल जनवरी में इस कार के डीजल वेरिएंट को लॉन्च किया था और साल 2018 के लिए यह कंपनी का पहला लॉन्च था. कार के पेट्रोल वेरिएंट का लॉन्च किसी सरप्राइस की तरह नहीं आया है, कंपनी ने पहले ही घोषणा की थी कि भारत में कार के पोर्टफोलियो में 2020 तक कई सारे पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च किए जाएंगे. ऑडी ने 2017 में Q7 का पेट्रोल अवतार देश में लॉन्च किया था और अब एक कदम आगे बढ़ते हुए Q5 का पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा.

2018 audi q5
केबिन में भी काफी बदलाव किए गए हैं और यह 12.3-इंच इंस्ट्रुमेंट कंसोल के साथ आता है.

यह ऑडी Q5 की दूसरी जनरेशन है जिसे पहली बार 2011 में लॉन्च किया गया था और इस कार ने पुराने मॉडल को रिप्लेस किया था. फिलहाल ऑडी Q5 को फोक्सवेगन के ऑरंगाबाद प्लांट में असेंबल किया जा रहा है और इसे कई सारे अपडेट्स के साथ लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने इस कार को लचीले उमएलबी इवो प्लैटफॉर्म पर बनाया है और इसका डिज़ाइन क्यू7 जैसा है. पुराने मॉडल की तुलना में कंपनी ने नई Q5 को 100 किग्रा हल्का बनाने के साथ इसे ज़्यादा स्पोर्टी स्टाइल, लंबा व्हीलबेस और हाइट में ज़्यादा रखा है. कार में सिंगल फ्रेम ग्रिल के साथ मेट्रिक्स LED हैडलैंप्स और स्पोर्टी बोनट दिया है.

2018 audi q5
नई ऑडी Q5 को 7-स्पीड S-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक यिरबॉक्स से लैस किया गया है

कार के पिछले हिस्से में स्पोर्ट्स LED टेललाइट्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर और रियर डिफ्यूज़र के साथ नया बंपर दिया गया है. कार के केबिन में भी काफी बदलाव किए गए हैं और यह 12.3-इंच इंस्ट्रुमेंट कंसोल के साथ आता है. नई ऑडी Q5 में ऑडी इंडिया ने सेंट्रल कंसोल में एक और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो हैड्स अप डिस्प्ले के साथ आता है. कार में स्मार्टफोन इंटीग्रेशन, इंटैलिजेंट वॉइस डायलॉग सिस्टम, क्यूआई वाले फोन्स के लिए वायरलैस चार्जिंग, 10 GB स्टोरेज स्पेस, नेविगेशन, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ इलैक्ट्रॉनिक अडजस्टेब सीट्स के साथ मेट्रिक्स एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : ऑडी की स्पोर्ट कार R8 फेसलिफ्ट टेस्टिंग के वक्त कैमरे में कैद, मिलेगा दमदार इंजन

0 Comments

कार का पिछले गेट इलैक्ट्रिक तरीके से ऑपरेट किया जा सकता है और इसमें अपडेटेड MMi सिस्टम दिया गया है. SUV में कई इलैक्ट्रॉनिक फीचर्स भी दिए गए हैं जिनमें अडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऐक्टिव लेन असिस्ट, कोलिज़न अवॉइडेंस असिस्ट, अगले और पिछले हिस्से का प्री-सेंस, पार्क असिस्ट और ब्लाइंड स्पॉट वॉर्निंग जैसे और भी फीचर्स दिए गए हैं. ऑडी Q5 में 2.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 249 bhp पावर जनरेट करता है. देश में इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ GLC और BMW X3 जैसी कारों से होगा.

Compare ऑडी क्यू5 with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.