भारत में नई बाइक और कारें

ऑडी की पहली लग्ज़री इलैक्ट्रिक SUV ई-ट्रॉन भारत में पेश, साल के अंत तक होगी लॉन्च

ऑडी इंडिया ने 12 जुलाई 2019 को होने वाले आधिकारिक डेब्यू से पहले ही देश में बिल्कुल नई और कंपनी की पहली इलैक्ट्रिक SUV ई-ट्रॉन से पर्दा हटा लिया है.

फोटो देखें
कंपनी ने 12 जुलाई को होने वाले प्रिव्यू से पहले ही e-Tron से पर्दा हटा लिया है

ऑडी इंडिया अपनी पहली लग्ज़री इलैक्ट्रिक SUV को इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च करने का प्लान बना रही है, कंपनी ने 12 जुलाई को होने वाले प्रिव्यू से पहले ही कार से पर्दा हटा लिया है. यह ऑडी की माइलस्टोन कार है क्योंकि ये सिर्फ कंपनी की पहली प्रोडक्शन इलैक्ट्रिक कार नहीं, बल्की यह ऑडी की एक नई राह की ओर इशारा कर रही है. ऑडी ई-ट्रॉन की डिज़ाइन कंपनी की Q रेन्ज SUV से मिलती है, लेकिन बेतरीन स्टाइल से यह बाकी ऑडी SUV से अपने आपको अलग बनाती है. ऑडी ई-ट्रॉन में दो इलैक्ट्रिक मोटर दी गई हैं दो दोनों एक्सेप पर फिट हैं.

isde608gई-ट्रॉन को एक बार चार्ज करने पर 400 Km चलाया जा सकता है

SUV के अगले हिस्से में लगी बैटरी जहां 125 kW पावर जनरेट करती है, वहीं पिछले हिस्से में लगी बैटरी 140 kW पावर पैदा करती है, ऐसे में कार का कुल पावर 265 kW होता है जो 355 bhp के बराबर है. ई-ट्रॉन 561 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है. बूस्ट मोड ऑन करने पर कार की पावर 300 kW या 408 bhp हो जाती है. WLTP Cycle की मानें तो ई-ट्रॉन को एक बार चार्ज करने पर 400 Km चलाया जा सकता है और इकी टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा है. सामान्य मोड में SUV को 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में 6.6 सेकंड का समय लगता है, वहीं बूस्टा मोड में यह 5.7 सेकंड में ही 100 किमी/घंटा की रेफ्तार पकड़ लेती है.

ये भी पढ़ें : जुलाई 2019 में हटेगा पहली मिनी इलैक्ट्रिक कार से पर्दा, टीज़र में खींचा था बोइंग 777F

033tc05gकार का कुल पावर 265 kW होता है जो 355 bhp के बराबर है
0 Comments

ऑडी ई-ट्रॉन का उत्पादन ब्रुसेल्स में किया जाएगा जिसके लिए ऑडी ने फैक्ट्री का निर्माण कर रही है. ऑडी ई-ट्रॉन को सिर्फ 30 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है जिससे बहुत कम समय में लंबी दरी तय करने के लिए ये कार फिर तैयार हो जाती है. इलैक्ट्रिकल क्वाट्रो ऑडी ई-ट्रॉन को 4-व्हील ड्राइव कार बनाता है और कंपनी इस स्पोर्टी SUV को चार महाद्धीपों में टेस्ट करेगी. नई कार की डिलिवरी को लेकर ऑडी के बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के चेयरमैन रूपर्ट स्ट्रैडलर ने कहा कि, “जहां हमें नॉर्वे से बड़ी मात्रा में ऑडी ई-ट्रॉन की बुकिंग मिलने की खुशी है, वहीं हम कुछ कारों की डिलिवरी इसी साल और बाकी कारों की डिलिवरी अगले साल करेंगे.”

Be the first one to comment
Thanks for the comments.