भारत में नई बाइक और कारें

एस्टन मार्टिन ने शुरू किया पहली SUV DBX का उत्पादन, जानें कबतक होगी लॉन्च

आगामी ऑफ-रोडर को लेकर कंपनी ने पहले ही कहा है कि DBX एययूवी से 2019 के अंत तक पर्दा हटाया जाएगा और इसके कुछ समय बाद SUV लॉच की जाएगी.

फोटो देखें
एस्टन मार्टिन DBX SUV से 2019 के अंत तक पर्दा हटाया जाएगा

एस्टन मार्टिन के यूके स्थित में दूसरे मैन्युफैक्चरी प्लांट लागोंडा में उत्पादन शुरू किया जा चुका है और इस प्लांट में जिस पहली कार का उत्पादन किया जाएगा वो एस्टन मार्टिन की पहली SUV DBX है. इसे लेकर कंपनी ने पहले ही कह दिया है कि DBX से 2019 के अंत तक पर्दा हटाया जाएगा और इसके कुछ समय बाद SUV लॉच की जाएगी. वेल्स में 90 एकड़ की मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस की साइट को 2016 में कंपनी का नया प्लांट घोषित किया गया था और अब यह एस्टन मार्टिन की मॉडर्न मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी बन गई है. असली सड़कों पर एस्टन मार्टिन ने DBX की टेस्टिंग शुरू कर दी है और पिछले कुछ महीनों में DBX की आर्कटिक सर्कल से लेकर नुर्बर्गरिंग नॉर्डश्लेफे में की जा रही है.

6fjj1sv8असली सड़कों पर एस्टन मार्टिन ने DBX की टेस्टिंग शुरू कर दी है

एस्टन मार्टिन की इस फैसिलिटी से अबतक 200 लोगों को रोज़गार मिल चुका है और अनुमान है कि इसी तरह से 550 लागों को और रोजगार मुहैया कराया जाएगा. इस निवेश का सीधा परिणाम आगे चलकर होगा जब कंपनी पूरी सप्लाई चेन और लोकल बिज़नेस में 3,000 से ज़्यादा रोज़गार उपलब्ध कराएगी. सिर्फ इसी फैसिलिटी में एस्टन मार्टिन DBX का उत्पादन किया जाएगा और पिछले साल कंपनी के लागोंडा प्लांट को होम ऑफ इलैक्ट्रिफिकेशन नाम दिया गया था, इसके अलावा लागोंडा ब्रांड का मैन्युफैक्चरिंग होम भी कहा गया था.

ये भी पढ़ें : इन दो कंपनियों ने मिलकर बनाया ये अनोखा टायर, ना डलेगी हवा, ना ही होगा पंचर

0 Comments

एस्टन मार्टिन लागोंडा के प्रेसिडेंट और ग्रुप चीफ एग्ज़िक्यूटिव ऑफिसर एंडी पलमेर ने बताया कि, “एस्टन मार्टिन लागोंडा के लिए यह दिलचस्प समय है. एस्टन मार्टिन की दूसरी लग्ज़री प्रोडक्शन यूनिट ने काम करना शुरू कर दिया है और 2020 की शुरुआत से यह पूरी रफ्तार से उत्पादन करेगा. हमारी फैसिलिटी और मैन्युफैक्चरिंग टीम कंपनी के वीपी और चीफ मैन्युफैक्चरिंग ऑपरेशन्स ऑफिसर केथ स्टेंटोन ने बहुत बेहतरीन काम किया है और समय और बजट में रहकर तय वक्त से एक साल पहले ही फैक्ट्री तैयार की है.”

Be the first one to comment
Thanks for the comments.