भारत में नई बाइक और कारें

ऐस्टन मार्टिन ने शुरू किया DBX लग्ज़री SUV पर काम, जानें कब हो सकती है लॉन्च

लैंबॉर्गिनी और रोल्स रॉयस ने दुनियाभर के सामने अपनी लग्ज़री SUV पेश की हैं, अब ऐस्टन मार्टिन भी जल्द ही अपनी शानदार SUV दुनिया के सामने लाने वाली है.

फोटो देखें
दुनियाभर में अब चीन लग्ज़री कारों का सबसे बड़ा मार्केट बन गया है

ब्रिटेन की कंपनियों लैंबॉर्गिनी और रोल्स रॉयस ने दुनियाभर के सामने अपनी शानदार लग्ज़री SUV पेश की हैं, अब ऐस्टन मार्टिन भी जल्द ही अपनी शानदार SUV दुनिया के सामने लाने वाली है. इससे पहले ऐस्टन मार्टिन ने DBX के साथ SUV सैगमेंट में कदम नहीं रखा था, लेकिन मुकाबले के लिए जब लग्ज़री SUV मौजूद हो तो कंपनी भी पीछे क्यों रहे. यह SUV DBX कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगी जिसके लिए चीन को ऐस्टन मार्टिन की SUV के लिए धन्यवाद. इस मौके पर ऐस्टन मार्टिन ऑटो के प्रेसिडेंट और सीईओ एंडी पाल्मर ने बताया कि, “DBX SUV का वजूद ही चीन में बंपर बिक्री की वजह से बना हुआ है.” उन्होंने यह भी कहा कि अगर चीन से इस SUV के लिए इतनी बड़ी मांग नहीं आती तो ऐस्टन मार्टिन शायद कभी SUV सैगमेंट में एंट्री नहीं करती.
 
दुनियाभर में अब चीन लग्ज़री कारों का सबसे बड़ा मार्केट बन गया है और अब दुनियाभर की सभी लग्ज़री कंपनियां चीन को टार्गेट करने में लग गई हैं, यह पहलू 2018 बीजिंग ऑटो शो में स्पष्ट हो गया है. इस ऑटो शो में बहुत बड़े डेब्यू किए गए जिनमें मर्सडीज़ A-क्लास L सिडान, BMW M2 कॉम्पिटिशन, लैक्सस ES जैसी कारें शामिल हैं. इसी साल की शुरुआत में ऑडी ने चीन में बढ़े हुए व्हीलबेस वाली क्यू5 एलडब्ल्यूबी सिर्फ चीन के बाज़ार के लिए लॉन्च की है, ऐसे में ऐस्टन मार्टिन की नई लग्ज़री SUV चीन के लिए कोई नई बात नहीं है.

ये भी पढ़ें : इंपोर्टेड कारों और बाइक्स पर राहत देने की तैयारी में भारत सरकार, जानें कैसे मिलेगा फायदा
 
बीजिंग मोटर शो की बात करें तो पाल्मर ने कहा है कि भविष्य में चीन बहुत लाभ्दायक होगा, क्योंकि हमारे वाहनों को यहां बहुत ज़्यादा पसंद किया जा रहा है. ऐस्टन मार्टिन इस कार के साथ ग्राहकों के लिए कई सारे कस्टमाइज़ेशन के विकल्प भी उपलब्ध कराने वाली है और इस SUV के डिज़ाइन और प्रयोग में शंघाई की टोगजि यूनिवर्सिटी के साथ साझेदारी की है. इस जॉइंट वेंचर के अंतर्गत चाइनीज़ ग्राहकों के उपयुक्त कलर्स तैयार करने के लिए ऐस्टन मार्टिन की मदद की जाएगी. ऐस्टिम मार्टिन इस SUV को 2019 के अंत तक चीन में लॉन्च करने का प्लान बना रही है, बाकी बाज़ारों में इसे 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा.

0 Comments

 

Be the first one to comment
Thanks for the comments.