भारत में नई बाइक और कारें

आनंद महिंद्रा ने उदयपुर के राजकुमार को सौंपी लिमिटेड एडिशन थार 700 की चाबी

उदयपुर के राजकुमार लक्ष्यराज ने हाल में ये ऑफ-रोड खरीदी है जिसकी चाबी खुद कंपनी के चेयरमैन ने उन्हें सौंपी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए है.

फोटो देखें
कंपनी ने स्पेशल एडिशन थार की सिर्फ 700 यूनिट ही बेचने के लिए बनाई हैं

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने लिमिटेड एडिशन थार 700 की चाबी उदयपुर के राजकुमार लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ के सुपुर्द की है. उदयपुर के राजकुमार लक्ष्यराज ने हाल में ये ऑफ-रोड खरीदी है जिसकी चाबी खुद कंपनी के चेयरमैन ने उन्हें सौंपी है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए है. उदयपुर का मेवाड़ राज घराना लंबे समय से ऑटोमोबाइल को लेकर अपने शौक की वजह से भी जाना जाता है और उनके कार कलेक्शन में रोल्स रॉयस घोस्ट के अलावा विंटेज एंड क्लासिक कार कलेक्शन म्यूसियम में रखी विंटेज रोल्स रॉयस कारें जिनमें से सभी पूरी तरह रीस्टोर की गई हैं. इसके अलावा कार कलेक्शन में दो राइट हैंड ड्राइव कैडिलैक, कई मर्सडीज़-बैंज़ कारें, 1947 मॉडल शेवरोले बस, 1950 मॉरिस टाइगर, फोर्ड मॉडल ए, 1942 फोर्ड जीप और ऐसी ही कई और विंटेज कारें शामिल हैं.

q57v7rrk
q57v7rrkमहिंद्रा थार 700 स्पेशल एडिशन में कंपनी ने अक्वा मरीन पेन्ट स्कीम दी है

इस ऑफ रोड SUV को महिंद्रा थार 700 नाम दिया गया है और कंपनी ने स्पेशल एडिशन थार की सिर्फ 700 यूनिट ही बेचने के लिए बनाई हैं. महिंद्रा थार की ये 700 यूनिट फिलहाल बेची जा रही महिंद्रा थार हालिया जनरेशन की अंतिम कारें होंगी. महिंद्रा पहले से ही नई जनरेशन थार पर काम कर रही है जिसे अगले साल किसी समय लॉन्च किया जाने वाला है. महिंद्रा थार 700 स्पेशल एडिशन की बात करें तो महिंद्रा ऑटोमोटिव ने इस कार की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए रखी है.

1h3v7d74कार के केबिन में नए कोलोन लेदरेटे सीट कवर्स लगाए गए हैं

महिंद्रा थार 700 स्पेशल एडिशन में कंपनी ने अक्वा मरीन पेन्ट स्कीम दी है जो महिंद्रा मराज़ो से ली गई है, वहीं कार की अगली ग्रिल ब्लैक फिनिश वाली है. थार के साइड में अलग से डेकल्स दिए गए हैं, कार के दाहिनी ओर फेंडर में 700 स्पेशल एडिशन का बैज लगा है जिसके साथ कंपनी के चेयरमैन आनंद महिंद्रा के दस्तखत हैं. बंपर के मैटेलिक हिस्से पर सिल्वर पेन्ट फिनिश दिया गया है और कार में पिछली जनरेशन वाली स्कॉर्पियो से लिए गए नए अलॉस व्हील्स दिए गए हैं. 700 स्पेशल एडिशन में सामान्य तौर पर एबीएस मुहैया कराया गया है, कार के केबिन में नए कोलोन लेदरेटे सीट कवर्स लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें : Exclusive: नई जनरेशन सुज़ुकी जिम्नी भारत में की जाएगी लॉन्च, जिप्सी हो सकता है नाम

0 Comments

ABS के अलावा महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई थार 700 स्पेशल एडिशन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है. महिंद्रा ने थार के 700 स्पेशल एडिशन को सिर्फ 2.5-लीटर CRDe चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन में उपलब्ध कराया है जो 105 bhp पावर और 247 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है, इसके साथ ही लो रेशो 4*4 ट्रांसफर केस के साथ पिछले व्हील्स के लिए लॉकिंग डिफरेंशियल भी दिया है. इस स्पेशल एडिशन से कंपनी को स्टॉक क्लियर करने में भी मदद मिल जाएगी क्योंकि बीएस6 नॉर्म्स अप्रैल 2020 से लागू कर दिए जाएंगे.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.