केरल बाढ़ पीढ़ितों की मदद करने वाले मछुआरे को तोहफा, आनंद महिंद्रा ने गिफ्ट की मराज़ो

माराज़ो MPV में बिल्कुल नया इंजन लगा है और बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनी है. माराज़ो M2 वेरिएंट की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए है.

महिंद्रा की बनाई सबसे ज़्यादा पैसेंजर छमता वाली MPV है

आनंद महिंद्रा शुरू से ही अपनी नेकदिली के लि जाने जाते हैं और अब उन्होंने अपने इसी अंदाज़ का एक और उदाहरण पेश किया है. पहले आनंद महिंद्रा ने केरल के रिक्शा चालक का स्कॉर्पियो के आकार का रिक्शा खरीदा और उसे महिंद्रा म्यूज़ियम में रखवा दिया. अब जब केरल बाढ़ जैसी प्राक्रतिक आपदा से जूझकर दोबारा रास्ते पर आ रहा है, ऐसे में पूरे देश से लोगों ने केरल के बाढ़ प्रावितों की मदद की, इनमें से एक मछुआरा ऐसा भी था जिसने बिना किसी चिंता के बाढ़ प्रभावितों की हिफाज़त की. ऐसे में आनंद महिंद्रा ने उस मछुआरे को महिंद्रा मराज़ो तोहफे में दी है, यह मछुआरा जैसल है जिसने अपनी जान पर खेल कर लोगों को बचाया. यह जानकारी सुंदर रामचंद्रन के ट्विटर अकाउंट से मिली है.  
कार को खतरनाक मछली शार्क से प्ररित होकर डिज़ाइन किया है   माराज़ो MPV महिंद्रा ऑटोमोटिव की बनाई सबसे ज़्यादा पैसेंजर छमता वाली MPV है जिसमें 7 और 8 लोगों की बैठने की क्षमता उपलब्ध कराई गई है. कंपनी ने माराज़ो MPV में बिल्कुल नया इंजन लगाया है और इसे बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. महिंद्रा माराज़ो के एम2 वेरिएंट की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.99 लाख रुपए रखी गई है जो टॉप मॉडल एम8 के लिए 13.90 लाख रुपए तक जाती है. भारत में महिंद्रा की माराज़ो का मुकाबला करने के लिए टाटा हैक्सा, मारुति सुज़ुकी अर्टिगा, रेनॉ लॉजी और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी और भी कारें मौजूद हैं. महिंद्रा ने इस कार को खतरनाक मछली शार्क से प्ररित होकर डिज़ाइन किया है.   महिंद्रा ऑटोमोटिव की बिल्कुल नई MPV माराज़ो की ग्रिल, टेललाइट और शार्कफिन एंटीना से इसका शार्क डिज़ाइन देखने को मिलता है. कंपनी ने कार को प्रोजैक्टर लेंस हैंडलैंप्स, एलईडी फॉगलैंप्स, एलईडी डीआरएल, डायमंड कट अलॉय व्हील्स जैसे और भी फीचर्स से लैस किया है. महिंद्रा ने इस कार को चार वेरिंट्स M2, M4, M6, M8 चार वेरिएंट्स में लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार को 6 कलर्स में उपलब्ध कराया है और 7 इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है. मराज़ो के साथ वॉइस कंट्रोल फीचर्स डिजिसेंस और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने लॉन्च पर दिखाई DC कस्टम वाली मराज़ो MPV, मिलेगा लग्ज़री केबिन   महिंद्रा ने मराज़ो के साथ नया डेवेलप किया गया 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है जो 120 bhp पावर और 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार का इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है और कार में सैगमेंट का पहला इमरजेंसी कॉल फीचर दिया गया है जिसमें एयरबैग के खुलने की दशा में मदद के लिए कॉल जाएगा. कंपनी ने मराज़ो के साथ एबीएस और डुअल एयरबैग्स दिए हैं. कार का डैशबोर्ड भी काफी साफ-सुथरे तरीके से डिज़ाइन किया गया है और यह कई सारे हाईटेक फीचर्स से लैस है.  
Trending Near You
लेटेस्ट न्यूज़
स्कोडा रैपिड ओनिक्स एडिशन भारत में किया गया लॉन्च, कीमत Rs. 9.75 लाख
जीप कम्पस लिमिटेड प्लस वेरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 21.07 लाख
नई जनरेशन सुज़ुकी जिम्नी को क्रैश टेस्ट में मिली 3-स्टार रेटिंग, जानें कितनी सुरक्षित है SUV
रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल GT 650 एक्सेसरीज़ के साथ दिखी, जल्द लॉन्च होगी मोटरसाइकल
10 अक्टूबर से शुरू होगी बिल्कुल नई ह्यूंदैई सेंट्रो (AH2) की बुकिंग, 23 अक्टूबर को लॉन्च
मारुति सुज़ुकी इग्निस का स्पेशल एडिशन जल्द होगा लॉन्च, त्योहारों के सीज़न की तैयारी
टाटा मोटर्स ने बेची टिआगो की 1.7 लाख से ज़्यादा यूनिट, 28 महीनों में किया कमाल
Exclusive: किआ समय से पहले भारत में लॉन्च करेगी पहली कार, SUV से होगी एंट्री
मारुति सुज़ुकी ने बढ़ाया प्रिमियम हैचबैक बलेनो का उत्पादन, वेटिंग पीरियड में आएगी कमी
टाटा टिआगो NRG वेरिएंट Rs. 5.5 लाख कीमत पर लॉन्च, जानें कितनी अपडेट हुई कार
भारत में 2018 होंडा CR-V के लॉन्च की तारीख का खुलासा, जानें कब पेश होगी SUV