भारत में नई बाइक और कारें

निसान ने भारत में लॉन्च की बिल्कुल नई SUV किक्स, शुरुआती कीमत ₹ 9.55 लाख

निसान इंडिया ने भारत में बिल्कुल नई 2019 निसान किक्स SUV लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.55 लाख रुपए रखी गई है.

फोटो देखें
कार के टॉप मॉडल के लिए एक्सशोरूम कीमत 14.65 लाख रुपए तक जाती है

निसान इंडिया ने भारत में बिल्कुल नई 2019 निसान किक्स SUV लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.55 लाख रुपए रखी गई है जो कार के टॉप मॉडल के लिए 14.65 लाख रुपए तक जाती है. जहां कार के पेट्रोल बेस वेरिएंट्स एक्सएल और एक्सवी की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 9.55 लाख रुपए और 10.95 लाख रुपए है, वहीं निसान किक्स के डीजल वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10.85 लाख रुपए है जो टॉप मॉडल के लिए 14.64 लाख रुपए तक जाती है. निसान ने जहां कार के टॉप मॉडल के साथ बेहतरीन फीचर्स उपलब्ध कराए हैं, वहीं किक्स SUV के बेस वेरिएंट को सामान्य रूप से कई हाईटेक फीचर्स से लैस किया गया है. इनमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, डुअल एयरबैग्स और एबीएस जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

1jip6sec

डीजल वेरिएंट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 10.85 लाख रुपए है

निसान इंडिया ने किक्स के लॉन्च के साथ ही कंपनी के प्लान इंडिया को भी साझा किया है जिसमें जल्द ही निसान देश में इलैक्ट्रिक कार लॉन्च करने के बारे में सोच रही है. भारत में लॉन्च निसान किक्स वैश्विक मॉडल से अलग है जिसे B0 प्लैटफॉर्म गया है. भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली निसान किक्स का मुकाबला मुख्यतः देश में बिक रही ह्यूंदैई क्रेट और रेनॉ कैप्टर जैसी कारों से होने वाला है. निसान इंडिया ने बिल्कुल नई SUV के अगले हिस्से में कंपनी की सिग्नेचर वी-मोशन ग्रिल लगाई है और SUV में लगे बड़े आकार के स्वैप्टबैक हैडलैंप्स के साथ पैने बूमरैंग आकार के LED डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं. किक्स के बेस वेरिएंट के साथ सामान्य तौर पर कई हाईटैक फीचर्स मुहैया कराए गए हैं और SUV को 4 वेरिएंट्स - XL, XV, XV प्री और XV प्री (O) में उपलब्ध कराया गया है जो डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन में आती है.

44h36bb8

किक्स SUV के बेस वेरिएंट को सामान्य रूप से कई हाईटेक फीचर्स से लैस किया गया है

कार का बेहतर आकार का बंपर LED फॉगलैंप्स से लैस है. जहां भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली निसान किक्स को कंपनी के चेन्नई स्थित निसान डिज़ाइन सेंटर में डेवेपल किया गया है, वहीं इस कार का उत्पादन रेनॉ और निसान के संयुक्त मालिकाना हक वाले प्लांट में किया जा रहा है. निसान किक्स SUV का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और रेनॉ डस्टर जैसी सैगमेंट की बाकी SUV के साथ होगा. किक्स में निसान ने ट्विन-5-स्पोक अलॉय व्हील्स देने के साथ कंट्रास्ट के साथ झुकती हुई रूफ दी है. कार का पिछला हिस्सा एलईडी टेललैंप्स के साथ आता है और अच्छे डिज़ाइन का टेलगेट और दमदार बंपर इसे और ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं.

ये भी पढ़ें : अपडेटेड 2019 ह्यूंदैई क्रेटा नए फीचर्स से की गई लैस, 6 मॉडल्स में उपलब्ध है SUV

0 Comments

इंजन की बात करें तो भारतीय बाज़ार में बिल्कुल नई निसान किक्स SUV को डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. इंजन निसान की कॉम्पैक्ट SUV टेरेनो लिया गया है जो भारत में पहले से बिक रही है. SUV में लगा 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 104 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार में 1.5-लीटर ऑयल बर्नर इंजन लगा है जो 108 bhp पावर और 240 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. निसान टेरेनो के इंजन को कंपनी ने 5-स्पीड मैन्युअल, 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. टेरेनो से विपरीत निसान इंडिया ने बिल्कुल नई किक्स एसयूवी के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध नहीं कराया है. बता दें कि निसान ने नई 2019 किक्स के साथ 3 साल की वॉरंटी और 3 साल का 24*7 रोड असिस्टेंस उपलब्ध कराया है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.