भारत में नई बाइक और कारें

मर्सडीज़-बैंज़ की नई जनरेशन CLS कूप भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 84.7 लाख

मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में बिल्कुल नई तीसरी जनरेशन CLS 4-डोर कूप लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस लग्ज़री कार की देश में एक्सशोरूम कीमत 84.7 लाख रुपए रखी है.

फोटो देखें
इस लग्ज़री कार की देश में एक्सशोरूम कीमत 84.7 लाख रुपए रखी है

मर्सडीज़-बैंज़ ने भारत में बिल्कुल नई तीसरी जनरेशन CLS 4-डोर कूप लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस लग्ज़री कार की देश में एक्सशोरूम कीमत 84.7 लाख रुपए रखी है. मुकाबले की बात करें तो मर्सडीज़-बैंज़ CLS जल्द लॉन्च होने वाली दूसरी जनरेशन ऑडी A7 और BMW 6 सीरीज़ ग्रैन कूप से भारत में मुकाबला करेगी. कंपनी ने नई जनरेशन CLS को बेहतरीन डिज़ाइन में बनाया है और 4 डोर वाली इस कूप को स्लोपिंग रूफलाइन के साथ बिना फ्रेम वाले डोर्स दिए हैं. कार के हैडलैंप्स और भी आकर्षक हैं जो नई ग्रिल डिज़ाइन से जुड़े हुए हैं. कार के पिछले हिस्से को मर्सडीज़ के कूप टेललैंप्स दिए गए हैं, इसके साथ ही कार में स्प्लिट 5-स्पोक वाले 18-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं जो सिल्वर शेड में आते हैं.

6jdlqe5g
कार के इंटीरियर की डिज़ाइन काफी बेहतर है

केबिन की बात करें तो मर्सडीज़ ने नई जनरेशन CLS को कंपनी की बाकी कारों जैसा इंटीरियर दिया है. कार के इंटीरियर की डिज़ाइन काफी बेहतर है और गुणवत्ता के मामले में ब्रांड सालों से लोगों का भरोसा जीतता आया है. बेहतर क्वालिटी का वुड अडॉर्न कार के डैशबोर्ड को आकर्षक बनाता है जिसमें 4 जैट टर्बाइन इंस्पायर्ड एसी वेंट्स का सेट लगाया गया है. कार के केबिन में दो बड़े स्क्रीन दिए गए हैं जिनमें पहला इंफोटेनमेंट सिस्टम वाला है और दूसरा डिजिटल डैशबोर्ड के रूप में काम करता है. ऐसा ही दो डिस्प्ले वाला केबिन मर्सडीज़ की एस-क्लास में देखने को मिला था.

ये भी पढ़ें : भारतीय ओलंपियन मैरी कॉम ने खरीदी मर्सडीज़ की ये दमदार SUV, जानें क्या है कीमत

0 Comments

बिल्कुल नई मर्सडीज़-बैंज़ CLS को तकनीकी रूप से 5 लोगों की बैठक छमता वाला बनाया गया है लेकिन वास्तव में कार 4 लोगों के बैठने के लिए बिल्कुल सही है. पावर की बात करें तो मर्सडीज़ ने नई जनरेशन CLS में भारत स्टेज VI यानी BS-VI नॉर्म्स वाला इंजन लगाया है. यह इंजन 2.0-लीटर का है और 242 bhp पावर जनरेट करने के साथ 500 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 9-स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है और दावा है कि यह कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार 6.2 सेकंड में पक लेती है, वहीं कार की टॉप स्पीड 250 किमी/घंटा है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.