भारत में नई बाइक और कारें

ऑटो एक्सपो में मिस्टर खिलाड़ी ने दी सुरक्षित यात्रा की नसीहत, चालकों के लिए ये बोले अक्षय

किसी व्यक्ति ने अगर बेहतरीन स्टंट करके दिखाए हैं तो वो मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार हैं. कई फिल्मों में अक्षय ने बहुत से बाइक स्टंट किए हैं जिनमें गुंडों से बचने के लिए बाइक से भागे हैं और बिना हेलमेट छलांग भी लगाई है जो काफी खतरनाक था और अक्षय ने ये सब बड़ी आसानी से किया. टैप कर जानें क्या बोले अक्षय?

फोटो देखें
ऑटो एक्सपो 2018 में होंडा के पवेलियन की शोभा बढ़ाने इस आयोजन में पहुंचे थे

अपनी पूरे करियर में अगर किसी व्यक्ति ने बेहतरीन स्टंट करके दिखाए हैं तो वो बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी अक्षय कुमार हैं. अपनी कई फिल्मों में अक्षय ने बहुत से बाइक स्टंट किए हैं जिनमें गुंडों से बचने के लिए बाइक से भागे हैं और बिना हेलमेट छलांग भी लगाई है जो काफी खतरनाक था और अक्षय ने ये सब बड़ी आसानी से किया. तब के और अब के अक्षय कुमार में बुत बड़ा परिवर्तन हुआ है और पैडमैन वाले इस सुपरस्टार ने बाइक चलाने वालों के लिए हेलमेट के इस्तेमाल को बहुत ज़रूरी बताया है. हमें अक्षय कुमार से बात करने का मौका तब मिला जब वो ऑटो एक्सपो 2018 में होंडा के पवेलियन की शोभा बढ़ाने इस आयोजन में पहुंचे थे जहां दिन का टॉपिक सुरक्षा था.

अक्षय कुमार ने विस्तार में बताया कि, “मैने हमेशा कहा है, हेलमेट बहुत ज़रूरी है. 95 प्रतिशत जीनें हेलमेट के इस्तेमाल से बच जाती हैं और इसे पहनना समझदारी का फैसला है.” बॉलीवुड के इस अभिनेता फिलहाल होंडा के ब्रांड एंबेसेडर हैं और सुरक्षा की बात पर भी उन्होंने अपने विचार रखे. “सिर्फ हेलमेट पहनना ज़रूरी नहीं है बल्की हेलमेट सही मानकों वाला होना चाहिए जो आपकी जान बचाने में सक्षम हो.”

होंडा

होंडा बाइक

 

अक्षय कुमार की कई फिल्में जो सामाजिक सुधार का संदेश देती हैं, जिनमें पैडमैन और टॉयलेट शामिल है. ऐसे में हमने अक्षय से सवाल किया कि क्या आप भविष्य में टू-व्हीलर सेफ्टी पर कोई फिल्म बनाएंगे? तो अक्षय ने कहा कि, “टू-व्हीलर सुरक्षा पर फिल्म बनाना इतना आसान काम नहीं है, पहले मुझे इसके लिए स्क्रिप्ट लिखनी होगी और फिर उसमें एक लव एंगल भी डालना होगा. बाकी सभी फिल्मों में भी यही किया गया है. लेकिन हां, सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है और आगे कभी मौका मिला तो मैं ज़रूर इसको लेकर इंसाफ करूंगा.”

ये भी पढ़ें : जब ऑटो एक्सपो में किंग खान ने बताया इस स्टंट के बारे में, सेंट्रो से खुद लगाई थी ड्रिफ्ट

हमने मिस्टर खिलाड़ी से इलैक्ट्रिक वाहनों के बारे में भी बात की जिसमें अक्षय ने कहा कि, “होंडा इस राह पर काम कर रही है और हां, हमें प्रदूषण स्तर को नीचे करना ही पड़ेगा और इसके लिए हर संभव काम किया जाना चाहिए.” इसके साथ ही अक्षय कुमार ने कार और बाइक चालकों के लिए कहा कि, “मैने कई ऐसी दुर्घटनाएं देखी हैं जिनमें चालक की गलती होती है और चालक कार/बाइक को नियंत्रित कर सकता है ना कि पैदल चलने वाला. ऐसे में हमें तेज़ रफ्तार में चलने की जगह वाहनों को सुरक्षित स्पीड में चलाना चाहिए. तय समय के आखरी मिनट में तेज़ रफ्तार में पहुंचने से बेहतर है कि 5-10 मिनट पहले ही उस जगह के लिए निकल जाएं.”

0 Comments

ये भी पढ़ें : इंस्टाग्राम पर लिखा ‘छोटी सी लड़की की एक और बड़ी सी गाड़ी’, नेहा कक्कड़ ने खरीदी मर्सडीज़

कम्पेयर होंडा एक्टिवा 6जी मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.