भारत में नई बाइक और कारें

जैकलीन फर्नांडिस ने खरीदी जीप की ये दमदार SUV कम्पस, जानें कितनी खास है कार

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस ने अपने कार कलेक्शन में जीप की कम्पस शामिल कर ली है. फिलहाल जीप कम्पस की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 15.16 लाख रुपए से लेकर 21.91 लाख रुपए तक है. देश में यह जीप की सबसे सस्ती एसयूवी और 5-सीटर इस कार का इंटीरियर और एक्सटीरियर शानदार अंदाज़ में दिया गया है.

फोटो देखें
जीप कम्पस की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 15.16 लाख रुपए से लेकर 21.91 लाख रुपए तक है

Highlights

  • जैकलीन फर्नांडिस ने जीप कम्पस का बेहतरीन लाल कलर चुना है
  • जीप ने कम्पस को डीजल-पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन में उपलब्ध कराया है
  • 2018 के अंत तक जीप कम्प्स का डीजल ऑटोमैकटिक वेरिएंट पेश होगा

जीप कम्पस पिछले साल भारत में लॉन्च हुई थी और लॉन्च होने के बाद से ही इस कार ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. यह कार ब्रांड खासतौर पर सलिब्रिटी को ज़्यादा आकर्षित करने में कामयाब रहा है. पहले बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने जीप खरीदी और अब ऐक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने जीप की कम्पस खरीदी है. हाल ही में इस कार ने एनडीटीवी कार एंड बाइक का कार ऑफ दी इयर अवॉर्ड के साथ ही भारत में कई और अवॉर्ड्स जीत लिए हैं. देश में यह जीप की सबसे सस्ती एसयूवी और 5-सीटर इस कार का इंटीरियर और एक्सटीरियर शानदार अंदाज़ में दिया गया है. जैकलीन फर्नांडिस की खरीदी कार की जानकारी कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के द्वारा दी है. हमारा मानना है कि जैकलीन ने जो कार खरीदी है वो लाल कलर की है और पेट्रोल ऑटोमैटिक मॉडल है.
 
jeep compass jacqueline fernandez
जैकलीन फर्नांडिस ने जीप कम्पस का बेहतरीन लाल कलर चुना है
 
जीप इंडिया ने भारत में एसयूवी सैगमेंट की इस रेन्ज में कम्पस की कीमत को काफी कम रखा है, शायद यह सबसे बड़ी वजह है जो इस कार को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है. कम कीमत के साथ ही कंपनी ने इस एसयूवी के फीचर्स और इंजन के कोई कमी नहीं छोड़ी है. जीप कम्पस डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध है और कंपनी ने इसके डीजल वेरिएंट में 2.0-लीटर मल्टीजैट टर्बोचार्ज्ड इंजन लगाया है जो 170 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही जीप ने कम्पस के पेट्रोल वेरिएंट में 1.4-लीटर टर्बो इंजन लगाया है जो 160 bhp पावर और 250 Nm टॉर्क जनरेट करता है. जहां कार के डीजल इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है, वहीं पेट्रोल वेरिएंट 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड ट्विन क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है.

ये भी पढ़ें : इंडिया-मेड जीप कम्पस को क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार रेटिंग, ऑस्ट्रेलिया में हुआ SUV का टेस्ट
 
jeep compass petrol
देश में यह जीप की सबसे सस्ती SUV है
 
माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही भारत में इस कार का डीजल ऑटोमैटिक वेरिएंट भी पेश करने वाली है. दुनिया के सभी राइट-हैंड ड्राइव वाले देशों में जीप भारत से बनाकर निर्यात करेगी और यह भी कारण है इस एसयूवी की कीमत कम होने का, क्योंकि से मेड इन इंडिया है. हमारा मानना है कि जीप ने जैकलीन के साथ एक करार किया है जिसमें उन्हें ब्रांड को प्रमोट करने के लिए कार दी गई है, ठीक ऐसे ही पिछले साल जीप ने सैफ अली खान को भी ग्रैंड चिरोकी एसआरटी परफॉर्मेंस एसयूवी दी थी. फिलहाल जीप कम्पस की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 15.16 लाख रुपए से लेकर 21.91 लाख रुपए तक है.
0 Comments

ये भी पढ़ें : लीक हुई जीप की नई बड़े आकार की SUV वैगनियर की फोटोज़, 7 सीटर से भी बड़ी होगी कार!
Advertisement

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.