भारत में नई बाइक और कारें

मुन्नाभाई के सर्किट अरशद वारसी ने खरीदी डुकाटी मॉन्स्टर 797, जानें क्या है बाइक की कीमत

इटली की कंपनी डुकाटी की बाइक खरीदने वाले हालिया अभिनेता अरशद वारसी बने हैं जिन्होंने बिल्कुल नई डुकाटी मॉन्स्टर 797 को अपने गैराज का हिस्सा बनाया है.

फोटो देखें
अरशद वासरी इससे पहले भी इंडियन स्काउट क्रूज़र बाइक खरीद चुके हैं

खास बातें

  • भारत में डुकाटी मॉन्स्टर फैमिली की 797 सबसे सस्ती मोटरसाइकल है
  • अरशद वासरी इससे पहले भी इंडियन स्काउट क्रूज़र बाइक खरीद चुके हैं
  • डुकाटी मॉन्स्टर 797 में एयर-कूल्ड 803cc का एल-ट्विन इंजन लगा है

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री मे बाइक्स पसंद करने वाले स्टार्स की संख्या बढ़ती जा रही है और बात अगर डुकाटी की हो तो फिर मामला और भी तेज़ रफ्तार हो जाता है. इटली की बाइक मेकर कंपनी डुकाटी को खरीदने वाले हालिया अभिनेता अरशद वारसी बने हैं जिन्होंने बिल्कुल नई डुकाटी मॉन्स्टर 797 बाइक को अपने गैराज का हिस्सा बनाया है. भारत में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 8.12 लाख रुपए है और अरशद ने जो बाइक खरीदी है वो मॉन्स्टर 797 का डार्क एडिशन है. मुंबई के डुकाटी डीलर डुकाटी इन्फिनिटी ने मुन्नाभाई के सर्किट के साथ अपनी फोटो साझा की है. बता दें कि गोलमाल में अरशद के साथी कलाकार कुनाल खेमू ने भी हाल ही में डुकाटी की स्क्रैंबलर मोटरसाइकल खरीदी है.

ये भी पढ़ें : गोलमाल सीरीज़ वाले एक्टर कुनाल खेमू ने खरीदी बिल्कुल नई डुकाटी, जानें स्क्रैंबलर की कीमत
 
डुकाटी इंडिया के बाइक लाइनअप की मॉन्स्टर सीरीज़ में 797 एंट्री-लेवल बाइक है और कंपनी ने इसे शानदार स्टाइल और डिज़ाइन दिया है. बाइक में 803cc का डेस्मोड्यू एल-ट्विन इंजन लगाया है जो 8250 rpm पर 74 bhp पावर और 5750 rpm पर 67 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. बाइक में एल्युमीनियम ट्विन साइडेड स्विंगआर्म के साथ अगले हिस्से में कायाबा यूएसडी फोर्क और पिछे हिस्से में सैश प्रीलोड अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया है. इसके साथ ही डुकाटी मॉन्स्टर 797 में डुअल ब्रेम्बो फोर-पॉट क्लिपर ब्रेकिंग दी गई है.

ये भी पढ़ें : आर माधवन अपनी दमदार इंडियन बाइक को कर रहे हैं मिस, जानें ट्वीट कर क्या बोले मैडी
 
डुकाटी मॉन्स्टर 797 बाइक साधारण फीचर्स के साथ आती है और बाकी मॉडल्स जैसे इसमें फैंसी राइडर असिस्टेंस सिस्टम नहीं दिया गया है लेकिन बाइक में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम मॉजूद है. कंपनी ने इस बाइक को तीन कलर्स - डुकाटी रैड, स्टार व्हाइट सिल्क और डार्क स्टेल्थ में उपलब्ध कराया है. भारत में इस बाइक का मुकाबला कावासाकी Z900 और ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल जैसी बाइक्स से होने वाला है. अरशद वारसी की यह पहली महंगी बाइक नहीं, इससे पहले भी उन्होंने मर्सडीज-बैंज़ GLE SUV, हार्ले-डेविडसन डायना सॉफटेल और रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकल खरीद रखी है.
 

Comments (0)