भारत में नई बाइक और कारें

अजय देवगन ने खरीदी रोल्स-रॉयस की महंगी SUV कलिनन, कीमत ₹ 6.95 करोड़

फिल्मों में पुलिस वाले का रोल निभाते या मूवी में एकसाथ दो बाइक्स पर सवार होने के अलावा अजय देवगन कारों में अपनी दिलचस्पी को लेकर भी जाने जाते हैं.

फोटो देखें

फिल्मों में पुलिस वाले का रोल निभाते या किसी मूवी में एकसाथ दो बाइक्स पर सवार होने के अलावा अजय देवगन कारों में अपनी दिलचस्पी को लेकर भी जाने जाते हैं. पिछले कई सालों में उन्होंने अपने गैराज में कई शानदार कारों को शामिल किया है. यहां तक कि अजय देवगन भारत की पहली मसेराती कार के मालिक भी हैं और इस साल की शुरुआत में ही उन्होंने ऑडी S5 स्पोर्टबैक खरीदी है. लेकिन उन्होंने अब जो कार खरीदी है उसे लग्ज़री के लिए दुनियाभर में जाना जाता है. रोल्स-रॉयस कलिनन कंपनी की इकलौती SUV है जिसे अजय देवगन ने अपने गैराज में शामिल किया है. इस रोल्स-रॉयस को खरीदने के बाद अजय देवगन उस लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिसमें अंबानी और म्यूज़िक इंडस्ट्री वाले भूषण कुमार पहले ही अपना नाम दर्ज करा चुके हैं.

rolls royce cullinanये कार कीमत के हिसाब से शानदार लग्ज़री ग्राहकों को मुहैया कराती है

अजय देवगन के गैराज में मसेराती क्वात्रोपोर्ते, मिनी कूपर, BMW 5 सीरीज़, मर्सडीज़-बैंज़ S-क्लास, ऑडी Q7, मर्सडीज़-बैंज़ GL-क्लास, वॉल्वो XC90 और मॉडिफाइड टोयोटा सेलिका मौजूद हैं. कलिनन की बात करें तो ये कार कीमत के हिसाब से शानदार लग्ज़री ग्राहकों को मुहैया कराती है. कंपनी ने इस नई SUV की टेस्टिंग दुनियाभर की तमाम जटिल सड़कों और कई मौसमों में इस SUV की टेस्टिंग की है. जहां रोल्स रॉयस ऑफ-रोडिंग के लिए नहीं बनाई गई है, वहीं SUV के साथ मल्टी-टेरेन परफॉर्मेंस दिया गया है जो इस सैगमेंट में इसे एक शान की सवारी बनाते हैं.

रॉल्स-रॉयस कलिनन

6.95 करोड़ * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
रॉल्स-रॉयस कलिनन

rolls royce cullinanफीचर्स के मामले में रोल्स रॉयस कलिनन लाजवाब SUV है

स्टाइल और डिज़ाइन की बात करें तो रोल्स रॉयस दुनियाभर में अपनी लग्ज़री और शानदार दिखने वाली कारों के लिए मशहूर है, ऐसे में कंपनी ने नई कलिनन SUV को भी बेहतरीन लुक और स्टाइल दिया है. कार के अगले हिस्से में आईकॉनिक ग्रिल लगाई गई है जो रोल्स रॉयस लोगो के साथ आती है. इसके अलावा SUV में एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स दिए गए हैं. कार में कंपनी के सिग्नेचर सूसाइड डोर्स के साथ बड़े डुअल टोन 22-इंच अलॉय व्हील्स दिए हैं जो क्रोम वर्क से फिनिश किए गए हैं.

ये भी पढ़ें : तापसी पन्नू ने बहन शगुन को तोहफे में दी जीप कम्पस, सरप्राइज़ में मिली दमदार SUV

0 Comments

कार के केबिन को बेहद लग्ज़री बनाया गया है और मसाज देने वाली पावर सीट्स, कनेक्टिविटी और नेविगेशन, नाइट विज़न फंक्शन, पेडिस्ट्रियल और वाइल्डलाइफ अलर्ट, अलर्टनेस असिस्टेंस, पैनोरमिक व्यू के साथ 4 कैमरा, एक्टिव क्रूज़ कंट्रोल, वायफाय हॉटस्पॉट और हेडअप डिस्प्ले दिया गया है. रोल्स रॉयस कलिनन में कंपनी ने बेहद दमदार 6.75-लीटर का V12 इंजन लगाया है जो 563 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. SUV होने के नाते इस कार के साथ ऑल-व्हील ड्राइव मुहैया कराया है जिससे ये एक दमदार ऑफ रोडर बनती है.

कम्पेयर रॉल्स-रॉयस कलिनन मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ