भारत में नई बाइक और कारें

आमिर खान ने खरीदी आईएनएस विक्रांत के मेटल से बनी बजाज वी

फोटो देखें
बजाज वी

बॉलीवुड में 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' के नाम से मशहूर अभिनेता आमिर खान बाइक का भी शौक़ रखते हैं। ये जानकर आपको थोड़ी हैरानी होगी लेकिन आमिर खान ने हाल ही में बजाज की मशहूर 150सीसी बाइक 'वी' को खरीदा है। बजाज वी को की खासियत ये है कि इस बाइक को भारत के पहले एयरक्राफ्ट कैरियर आईएनएस विक्रांत के मेटल को पिघला कर तैयार किया गया है। आईएनएस विक्रांत ने 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

बजाज वी15

66,805 * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
बजाज वी15

 
आमिर खान की बजाज वी15

आमिर खान की बजाज वी15


आमिर खान द्वारा खरीदी गई बजाज वी को खासतौर पर उनके लिए कस्टमाइज किया गया है। इस खास बजाज वी के फ्यूल टैंक पर ग्राफिक डिजाइन की मदद से 'A' लिखा गया है। इसके अलावा बाइक की रियर काउल पर 'छोटेलाल' लिखा गया है। आमिर खान की इस बाइक को डिलिवर करने खुद कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज उनके मुंबई स्थित घर पहुंचे।

इस मौके पर मशूहर अभिनेता आमिर खान ने कहा, 'बजाज वी एक खास बाइक है जिसकी तुलना किसी दूसरी चीज़ से नहीं की जा सकती। ये बाइक हमारे गौरवशाली इतिहास की याद दिलाती है। मेरे लिए ये एक गौरवशाली क्षण है कि आईएनएस विक्रांत के मेटल से बनी किसी चीज़ को इस्तेमाल कर रहा हूं।'
 
आमिर खान की बजाज वी15- रियर प्रोफाइल

आमिर खान की बजाज वी15- रियर प्रोफाइल


बजाज की इस कैफे रेसर स्टाइल बाइक बजाज वी में 149.5सीसी एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, सिंगल सिलिंडर DTS-i इंजन लगा है जो 11.8 बीएचपी का पावर और 13Nm का टॉर्क देता है। इस बाइक में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कलर चेंजिंग एलईडी फ्यूल गॉज और रियर सीट काउल लगाया गया है।

कम्पेयर बजाज वी15 मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Comments (0)