भारत में नई बाइक और कारें

ह्यूंदैई 2017 वर्ना डिटेल्ड रिव्यूः 5वीं जनरेशन वर्ना की सभी खास बातें जो आपको जानना चाहिए

ह्यूंदैई की 5वीं जनरेशन 2017 वर्ना सबकॉम्पैक्ट की जनाकरी अबतक हम आपको मुहैया कराते आए हैं. अब बारी है इसके डिटेल्ड रिव्यू की. हमने ये कार चलाकर देखी है और भारत में त्योंहारों में अगर आप सिडान खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये रिव्यू शायद आपके लिए कुछ बेहतरीन जानकारी लेकर आया है. जानें कैसी है 2017 वर्ना?

फोटो देखें
ह्यूंदैई ने इस कार को सिर्फ 1.6-लीटर इंजन के साथ ही बाजार में उतारा है

Highlights

  • ह्यूंदैई ने इस कार में 1.6-लीटर का डीजल और पेट्रोल इंजन दिया है
  • कंपनी ने कार को फीचर्स और परफॉरमेंस के में काफी एडवांस किया है
  • 2017 ह्यूंदैई वर्ना भारत में इस सैगमेंट की बैंचमार्क बनने को तैयार है

ह्यूंदैई ने भारत में त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले अपनी शानदार अपडेटेड सिडान न्यू-जनरेशन वर्ना 2017 लॉन्च कर दी है. 5वीं जनरेशन वाली ह्यूंदैई की इस कॉम्पैक्ट सिडान को कंपनी ने बेहतरीन हाईटैक फीचर्स से लैस किया है. परफॉरमेंस और कीमत के मामले में भी कंपनी ने कार को काफी आकर्षक बनाया है. ऑल-न्यू नई जनरेशन की वर्ना 2017 डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है. इसके साथ ही कार के दोनों वेरिएंट्स में कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है. लॉन्च से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी इस कार के साथ 1.4-लीटर इंजन ऑप्शन भी देगी, लेकिन ह्यूंदैई ने इस कार को सिर्फ 1.6-लीटर इंजन के साथ ही बाजार में उतारा है.
 
2017 hyundai verna review
इस कॉम्पैक्ट सिडान को कंपनी ने बेहतरीन हाईटैक फीचर्स से लैस किया है
 
ह्यूंदैई ने 5वीं जनरेशन वाली अपनी इस अपडेटेड सिडान में 1.6-लीटर डी इंजन लगाया है. यह इंजन 125.4 bhp पावर और 260 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसके पेट्रोल वेरिएंट की बात करें तो कंपनी ने 1.6-लीटर का गामा VTVT इंजन लगाया है. यह इंजन 120.5 bhp पावर और 151 Nm टॉर्क जनरेट करता है. ड्राइव के दौरान हमने इस कार को ह्यूंदैई की अबतक की सबसे स्पोर्टी सिडान पाया है. कार की ड्राइविंग बेहद आरामदायक है और के2 प्लैटफॉर्म पर बनी इस कार को कंपनी ने परफॉरमेंस के हिसाब से भी बेहतर बनाया है. ह्यूंदैई की इलांट्रा जैसी सूरत और सीरत वाली इस कार की स्टीयरिंग को कंपनी ने पहले से और भी ज्यादा बेहतर बनाया है.
 
2017 hyundai verna review
परफॉरमेंस और कीमत के मामले में भी कंपनी ने कार को काफी आकर्षक बनाया है
 
ऑल न्यू 2017 वर्ना अपने प्रतिद्वंदियों में होंडा सिटी और मारुति सुज़ुकी सिआज़ को पीछे छोड़ रही है जो पुरानी वर्ना नहीं कर सकती थी. कंपनी के इंटीरियर डिज़ाइनर ने बताया कि पुरानी वर्ना के मुकाबले नई वर्ना और भी ज्यादा उन्नत है और कॉम्पिटिशन के मामले में यह कार दूसरे ब्रांड्स की कई कारों को पीछे छोड़ रही है. पहली नज़र में इस कार को देखने पर यह पुरानी वर्ना जैसी ही दिखाई देती है, लेकिन जब आप पास से इस कार का मुआयना करेंगे तो लगभग हर मामले में आपको ये कार अलग नज़र आएगी. नए के2 प्लैटफॉर्म पर बनी कार ज्यादा चौड़ी है और इसका व्हीलबेस भी बढ़ गया है जिससे कार का केबिन और भी ज्यादा आरामदायक हो गया है.
 
2017 hyundai verna review
ऑल-न्यू नई जनरेशन की वर्ना 2017 डीजल और पेट्रोल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है
 
कार के टॉप मॉडल में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ फॉग लैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी टेल लाइट मिल रहे हैं. कार का केबिन प्रिमियम है और इसे प्लास्टिक मोल्डिंग और टू-टोन पैलेट से फिनिश किया गया है. कार में क्लाइमेट कंट्रोल के साथ टॉप दो वेरिएंट्स में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा सभी मॉडल्स में 5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके साथ कार में एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो, मिरर लिंक, नेविगेशन और आर्कमीस साउंड सिस्टम दिया गया है. कार के टॉप मॉडल के साथ स्टार्ट/स्टॉप बटन, कीलैस एंट्री, सनरूफ, सीट वेंटिलेशन जैसे कई प्रिमियम फीचर्स दिए गए हैं.
 
2017 hyundai verna review interior
दोनों वेरिएंट्स में कंपनी ने 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है
 
सेफ्टी के मामले में ह्यूंदैई ने कार को काफी एडवांस बनाया है. कार की सभी ट्रिम्स में डुअल एयरबैग्स और इसके टॉप मॉडल में साइड एयरबैग्स भी दिए गए हैं. इसके साथ ही इंपैक्ट सेंसर डोर अनलिक, इमोबबलाइज़र, क्लच लॉक, सीटबैल्ट प्रिटेंशनर, बच्चों की आइसोफिक्स सीट और सेंट्रल लॉकिंग जैसे कई सारे एडवांस फीचर्स एड किए हैं. कंपनी की मानें तो 50 प्रतिशत कार का ढांचा हाई स्ट्रैंथ स्टील से बनाया गया है जिससे कार बहुत मजबूत और हल्की हो गई है. कार में रियर एसी वेंट्स के साथ क्लाइमेट कंट्रोल के नीचे 12 वोल्ट का यूएसबी आउटलेट दिया गया है. रियर में भी यूएसबी पॉइंट दिया गया है.
 
2017 hyundai verna review interior
ड्राइव के दौरान हमने इस कार को ह्यूंदैई की अबतक की सबसे स्पोर्टी सिडान पाया है
 
कुल मिलाकर इस कार में कुछ एक खामियों को छोड़ दिया जाए तो ऑल न्यू 2017 वर्ना इस सैगमेंट की सबसे बेहतरीन कार है और साथ में एक बैंचमार्क भी. इसे चलाना जितना आसान है उतना ही आसान इस कार का परफॉरमेंस महसूस करना है. कार में दिए गए बेहतर और हाईटैक फीचर्स इसे और भी ज्यादा प्रिमियम बनाते हैं जिससे ग्राहकों को सिडान और भी ज्यादा पसंद आए. 5वीं जनरेशन ह्यूंदैई 2017 वर्ना भारत में कंपनी की एक ब्लॉकबस्टर पेशकश है. कंपनी ने कार को लॉन्च भी बिल्कुल सही समय पर किया है जो भारत में त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले का समय है.
0 Comments

 

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.