भारत में नई बाइक और कारें

लॉन्च के 5 महीने में बिकीं 50,000 यूनिट होंडा अमेज़, दमदार इंजन के साथ बेहतर फीचर्स

होंडा इंडिया ने इस कार को मई 2018 के मध्य में लॉन्च किया था और सिर्फ 5 महीने के समय में ही इस कॉम्पैक्ट सिडान को भारतीय ग्राहकों ने काफी पसंद किया है.

फोटो देखें
होंडा इंडिया ने इस कार को मई 2018 के मध्य में लॉन्च किया था

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने घोषणा की है कि नई जनरेशन अमेज़ ने बिक्री में 50,000 यूनिट का आंकड़ा छू लिया है. होंडा इंडिया ने इस कार को मई 2018 के मध्य में लॉन्च किया था और सिर्फ 5 महीने के समय में ही इस कॉम्पैक्ट सिडान को भारतीय ग्राहकों ने काफी पसंद किया है. यह होंडा का भारत में सबसे तेज़ रफ्तार से 50,000 यूनिट बेचे जाने का रिकॉर्ड है जो नई जनरेशन अमेज़ ने कायम किया है. होंडा का कहना है कि नई अमेज़ के 20 प्रतिशत ग्राहक पहली बार कार खरीदने वाले ग्राहक हैं. यह होंडा अमेज़ की दूसरी जनरेशन कार है जिसे भारत में लॉन्च किया है, लेकिन बिल्कुल नए प्लैटफॉर्म के साथ. यहां तक की होंडा नई जनरेशन अमेज़ को 1.5-लीटर डीजल इंजन भी मुहैया कराया है जो और भी ज़्यादा दमदार है.

honda amaze gets a new rear design
होंडा का यह सबसे तेज़ रफ्तार से 50,000 यूनिट बेचे जाने का रिकॉर्ड है

भारत में दूसरी जनरेशन होंडा अमेज़ का मुकाबला फोक्सवेगन अमिओ, फोर्ड एस्पायर, ह्यूंदैई ऐक्सेंट, टाटा टिगोर और खासतौर पर मारुति सुज़ुकी डिज़ायर से होने वाला है. इसमें नई ग्रिल के साथ नई डिज़ाइन के हैडलैंप क्लस्टर और एलईडी पोजिशन लाइट दी गई है. कार में आकर्षक बंपर लगाने के साथ ही इस कार के एयरोडायनामिक्स को सुधारने के लिए रूफ-लाइनन को नीचे की ओर झुकाया गया है. इसके अलावा कार में रियर पार्किंग सेंसर्स, रियर कैमरा और आलॉय व्हील्स का बिल्कुल नया सेट दिया गया है. कार के केबिन को भी बिल्कुल नया रूप दिया गया है जिसमें डिजिपैड 2.0 के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए है. कार का स्टीयरिंग व्हील मल्टीफंक्शनल है और इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है.

ये भी पढ़ें : 2018 होंडा सीआर-वी SUV भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 28.15 लाख

0 Comments

होंडा इंडिया ने इस कार में पेट्रोल वेरिएंट में 1.2-लीटर का इंजन लगाया है जो 89 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस कार को बहुत से एडवांस फीचर्स से लैस किया है जिनमें 7-इंच डिजिपैड टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम शामिल है. इस सिस्टम से कार को स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है, इसके साथ ही कार में नेविगेशन फीचर भी मुहैया कराया गया है. होंडा की दी गई इस स्टाइल से कार का लुक बहुत बेहतर हो गया है और कहा जा सकता है कि यह भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार की मिनी-सिटी बनने वाली है. होंडा इंजीनियरिंग ने इस कार के इंजन पर भी काफी काम किया है जिससे इसे और भी ज़्यादा फ्यूल एफिशिएंट बनाया जा सके.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.