भारत में नई बाइक और कारें

2022 फोर्ड एकोस्पोर्ट पहली बार टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, बिल्कुल नए डिज़ाइन में दिखी SUV

बिल्कुल नई 2022 फोर्ड एकोस्पोर्ट की टेस्टिंग कंपनी के कोलोन स्थित यूरोप मुख्यालय के नज़दीक की जा रही है और इसकी कुछ स्पाय फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं.

फोटो देखें
फोर्ड एकोस्पोर्ट का ये आकार हमारे बाज़ार में बिक रही एकोस्पोर्ट से बिल्कुल अलग है

2022 फोर्ड एकोस्पोर्ट की टेस्टिंग कंपनी के कोलोन स्थित यूरोप मुख्यालय के नज़दीक की जा रही है और इसकी कुछ स्पाय फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं. बिल्कुल नई फोर्ड एकोस्पोर्ट का ये आकार फिलहाल हमारे बाज़ार में बिक रही फोर्ड एकोस्पोर्ट से बिल्कुल अलग है. फोर्ड ने अपने चौकोर SUV डिज़ाइन से अलग नई एकोस्पोर्ट को ज़्यादा क्रॉसओवर लुक दिया है. अगर किसी कार से तुलना करना हो तो इस SUV को बेबी पॉर्श मेकन कहा जा सकता है जो चौड़ी ग्रिल, स्वैप्ट बैक हैडलैंप्स और झुकती हुई छत के साथ आती है. कंपनी ने इस कार को भारी केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंक रखा था जो बड़े कंसीलिंग पेनल्स के साथ दिखी है. ऐसे में कार के डिज़ाइन की विस्तार से जानकारी सामने नहीं आई है.

p6hmamr

चौकोर SUV डिज़ाइन से अलग नई एकोस्पोर्ट को ज़्यादा क्रॉसओवर लुक दिया है

स्पाय फोटोज़ में बिल्कुल नई फोर्ड एकोस्पोर्ट की डिज़ाइन का कुछ हिस्सा सामने आया है जो काफी आकर्षक है. फोर्ड ने नई एकोस्पोर्ट के बोनट को और ज़्यादा दमदार बनाया है और SUV में लगाए गए व्हील आर्क्स भी कफी दमदार दिखाई दे रहे हैं. कार की विंडो लाइन कार के पिछले हिस्से तक जाती है और SUV के बगल में दी गई कैरेक्टर लाइन्स इसे काफी आकर्षक बनाती हैं. कार के पिछले हिस्से की बात करें तो फोर्ड एकोस्पोर्ट में लगा बड़ा व्हील सबसे ज़्यादा याद आएगा, अच्छी बात यह है कि कंपनी अब इस कार के पिछले हिस्से में बदलाव करने वाली है और भारतीय बाज़ार में पिछले 6 साल से कंपनी ऐसा ही रियर ग्राहकों को उपलब्ध करा रही है.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई सबकॉम्पैक्ट SUV स्टिक्स का वैश्विक डेब्यू मार्च में, न्यूयॉर्क ऑटो शो में हटेगा पर्दा

74brabn8

फोर्ड ने नई एकोस्पोर्ट के पिछले हिस्से को काफी आकर्षक बनाया है

फोर्ड ने नई एकोस्पोर्ट के पिछले हिस्से को काफी आकर्षक बनाया है जो आज के ज़माने का दिखाई पड़ता है. कंपनी ने SUV में सिकुड़ा हुआ पिछला विंडस्क्रीन दिया है और छोटे बूट लिट के साथ काफी बड़े आकार का पिछला बंपर दिया है. 2022 एकोस्पोर्ट का पिछला हिस्सा थोड़ चौड़ा भी दिख रहा है. फिलहाल SUV के इंजन की कोई जानकारी सामने नहीं आई है, ऐसे में हमारा मानना है कि कंपनी नई एकोस्पोर्ट को हालिया डेवेलप किया 1.5-लीटर ड्रैगन पेट्रोल इंजन देगी जो संभवतः BS-VI मानकों वाला होगा. अनुमान यह भी है कि फोर्ड BS-VI एमिशन नॉर्म्स वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन महिंद्रा से ले लेगी, बता दें कि फोर्ड और महिंद्रा ने आगामी एमिशन नॉर्म्स पर खरा उतरने वाले इंजन बनाने के लिए गठबंधन किया है.

0 Comments

इमेज सोर्स : मोटरअथॉरिटी

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.