भारत में नई बाइक और कारें

2020 रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड टेस्टिंग के वक्त फिर स्पॉट, देखें बाइक का स्पाय वीडियो

भारत स्टेज VI एमिशन नॉर्म्स की तैयारियां रॉयल एनफील्ड ने शुरू कर दी है और कंपनी की दो मोटरसाइकल 2020 क्लासिक और 2020 थंडरबर्ड को अपडेट कर रही है.

फोटो देखें
कंपनी की दो मोटरसाइकल 2020 क्लासिक और 2020 थंडरबर्ड को अपडेट कर रही है

भारत स्टेज 6 एमिशन नॉर्म्स की तैयारियां रॉयल एनफील्ड ने शुरू कर दी है और कंपनी की दो मोटरसाइकल क्लासिक और थंडरबर्ड को अपडेट कर रही है, ये दोनों मोटरसाइकल टेस्टिंग के वक्त चेन्नई के नज़दीक कई बाद देखी जा चुकी हैं. इससे पहले तक हमें इन दोनों रॉयल एनफील्ड बाइक्स की फोटोज़ मिली थीं, लेकिन इस बार प्रोडक्शन के नज़दीक वाले मॉडल का स्पाय वीडिया सामने आया है जिसमें बाइक बिना किसी केमुफ्लैज के दिखाई दी है. ताज़ा इमेज और वीडियो में सामने आया है कि कंपनी ने दोनों बाइक्स को सुदर बनाने के लिए कई बदलाव किए हैं, इनमें नया टेल सैक्शन, दोबारा स्टाइल किया फ्यूल टैंक और साइड पेनल शामिल हैं. मोटरसाइकल का पिछला फेंडर भी अलग दिखाई दिया है और टेललाइट और इंडिकेटर्स भी अलग जगह लगाए गए हैं.

यहां देखें स्पाय वीडियो -

रॉयल एनफील्ड ने अपडेटेड थंडरबर्ड एर्गोनॉमिक्स के साथ क्रूज़र जैसी सीट पोज़िशन दी है और फुटपैग्स भी आगे की ओर कर दिए हैं. बाइक में डबल क्रेडल चेसिस दिया गया है जो पहले से उपलब्ध स्पाय शॉट्स में ही दिख गया था, इन स्पाय फोटोज़ में बाइक का एग्ज़्हॉस्ट भी छोटा दिखाई दिया है. कंपनी ने बाइक के सस्पेंशन समान रखे हैं, लेकिन इसके डिस्क ब्रेक की जगह बदलकर व्हील के दाहिने तरफ आ गई है. नए सुरक्षा नियमों के हिसाब से 125cc या उससे अधिक पावर वाली बाइक्स में ABS दिया जाना अनिवार्य हो गया है, ऐसे में कंपनी सामान्य रूप से मोटरसाइकल में सिंगल-चैनल ABS मुहैया कराने वाली है.

ये भी पढ़ें : 2020 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 BS-VI दोबारा स्पॉट, मिलेगा फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन

रॉयल एनफील्ड क्लासिक और रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड में कंपनी बीएस6 रेडी इंजन लगाने वाली है जो बड़े आपडेट्स के साथ आएंगे. ये मोटरसाइकल अब कार्बोरेटेड इंजन की जगह सिर्फ फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक के साथ उपलब्ध कराए जाएंगे. बहरहाल कंपनी ने किसी भी 350cc या 500cc बाइक के इंजन में कोई भी तकनीकी बदलाव की आधिकारिक जानकारी अबतक उपलब्ध नहीं कराई है. लेकिन जहां बाइक में साफतौर पर फ्यूल इंजैक्टेड इंजन दिया जाने वाला है, ऐसे में इंजन के साथ तकनीकी बदलाव का अनुमान लगाना गलत नहीं है. अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि कंपनी बाइक का पावर बढ़ाने के साथ इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस करने वाली है.

0 Comments

सोर्स : गाड़ीवाड़ी.कॉम

Be the first one to comment
Thanks for the comments.