भारत में नई बाइक और कारें

2020 रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 BS-VI दोबारा स्पॉट, मिलेगा फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन

नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड कलासिक फिर टेस्टिंग के वक्त स्पॉट की गई है जिसमें नई फ्यूल इंजैक्टेड तकनीक की झालक देखने को मिली है जो एसे BS6 बनाती है.

फोटो देखें
2020 रॉयल एनफील्ड कलासिक एकबार फिर टेस्टिंग के वक्त स्पॉट की गई है

नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक एकबार फिर टेस्टिंग के वक्त स्पॉट की गई है जिसमें नई फ्यूल इंजैक्टेड तकनीक की झालक देखने को मिली है जो एसे BS6 एमिशन नॉर्म्स के हिसाब का बनाती है. इस स्पाय फोटो में इंजन के ठीक बगल में केटेलिटिक कन्वर्टर और एग्ज़्हॉस्ट बेंड पाइप के टॉप पर ऑक्सीजन सेंसर्स लगाए गए हैं. मोटरसाइकल को नया इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया जाएगा जो छोटे डिजिटल स्क्रीन और अपडेटेड स्विचगियर से लैस होगा. रॉयल एनफील्ड क्लासिक का ऐनेलॉग स्पीडोमीटर समान होगा, लेकिन अब इसके नीचे छोटा डिजिटल स्क्रीन दिया गया है जो संभवतः ओडोमीटर, ट्रिप मीटर्स, फ्यूल गेज और शायह एक घड़ी के साथ आएगा. इस स्पीडोमीटर के दाईं ओर छोटा गोलाकार डायल दिया गया है जो फिलहाल के लिए ब्लैक्ड आउट है, लेकिन अबतक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह डमी है या फिर इसके द्वारा अलग से कोई जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी.

vrm7l5i4इस स्पीडोमीटर के दाईं ओर छोटा गोलाकार डायल दिया गया है

नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्वालिक 350 में जो नई चीज़ दी गई है वो रोटरी डायल्स हैं जो लो और हाईबीम हैडलाइट पास स्विच की जगह लगाया गया है. इसके साथ ही यह इंजन किल स्विच दिया गया है जो 80 के दशक में बेची जाने वाली यामाहा आरडी 350 जैसा दिखता है. नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक को टेस्टिंग के दौरान कई बार चेन्नई और आस-पास की जगहों पर देखा गया है और मोटरसाइकल के स्पाय शॉट्स से इंजन और चेसिस में भी कई बदलावों की जानकारी सामने आई है. बाइक का नया चेसिस डबल क्रेडल फ्रेम वाला लगता है जो बाइक को बेहतर स्टेबिलिटी और हैंडलिंग देगा और यह फिलहाल क्लासिक में दिए जाने वाले सिंगल डाउनट्यूब फ्रेम की जगह लेगा.

ये भी पढ़ें : नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक चेन्नई में हुई स्पॉट, जल्द हो सकती है लॉन्च

रॉयल एनफील्ड नई जनरेशन क्लासिक के साथ समान सस्पेंशन के साथ सामान्य तौर पर ABS मुहैया करा सकती है. बाइक में हुए सबसे बड़े बदलावों में बाइक की नई पावरट्रेन हो सकती है जो क्रैककेस की नई डिज़ाइन वाला है और यह संभवतः पूरी तरह नया इंजन होगा जो फिलहाल दिए जा रहे ट्विनस्पार्क इंजन से बिल्कुल अलग होगा. बाइक के इंजन का बॉटम एंट कुछ रॉयल एलफील्ड इंटरसैप्टर 650 जैसा दिख रहा है और फिलहाल के लिए कंपनी ने इस इंजन की कोई जानकारी साझा नहीं की है. माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस कर सकती है और यह इंजन BS6 मानकों पर खरा उतरेगा.

0 Comments

इमेज सोर्स : गाड़ीवाड़ी.कॉम

Be the first one to comment
Thanks for the comments.