भारत में नई बाइक और कारें

2020 मर्सडीज़-बैंज़ GLE इंडिया के भारत लॉन्च का खुलासा, जानें कितनी बदली SUV

नई GLE पिछले मॉडल से दिखने में बहुत ज़्यादा अलग नहीं है, लेकिन कंपनी ने मुकाबले के हिसाब से इस SUV को अधिक प्रिमियम और फीचर्स से लैस बनाया है.

फोटो देखें
नई GLE पिछले मॉडल से दिखने में बहुत ज़्यादा अलग नहीं है

नई जनरेशन मर्सडीज़-बैंज़ GLE ने अपना रास्ता भारत में साफ कर लिया है और ये SUV इसी महीने 28 जनवरी को लॉन्च की जाएगी. चौथी जनरेशन GLE का ग्लोबल डेब्यू अक्टूबर 2018 में पेरिस मोटर शो में किया गया था और ये पिछले मॉडल से दिखने में बहुत ज़्यादा अलग नहीं है, लेकिन कंपनी ने मुकाबले के हिसाब से इस SUV को अधिक प्रिमियम और फीचर्स से लैस बनाया है. भारत में मर्सडीज़-बैंज़ GLE को संभवतः रेन्ज टॉप वेरिएंट पेट्रोल GLE 450 4मैटिक के साथ दो डीजल – 300d 4मैटिक और 400d 4मैटिक में पेश किया जाएगा.

7f4f54qकंपनी ने मुकाबले के हिसाब से इस SUV को अधिक प्रिमियम और फीचर्स से लैस बनाया है

2020 मर्सडीज़-बैंज़ GLE का चेहरा एक्स-क्लास पिकअप ट्रक से प्रेरित है जो ऑक्टागोनल ग्रिल के साथ क्रोम-प्लेटेड स्किड प्लेट में आती है. जहां SUV का प्रोफाइल पिछले मॉडल से बहुत मिलता-जुलता है, वहीं इसमें नए ओआरवीएम और 80mm लंबा व्हीलबेस दिया गया है. SUV को 18-22 इंच के व्हील्स का विकल्प भी दिया गया है. नई मर्सडीज़-बैंज़ GLE के पिछले हिस्से में काफी बदलाव हुए हैं जिनमें नए LED टेललैंप्स, बदला हुआ टेलगेट और नए बंपर के साथ दोनों ओर क्रोम टिप वाले एग्ज़्हॉस्ट शामिल हैं.

re8sf2l8SUV का डैशबोर्ड अब और ज़्यादा प्रिमियम हुआ है जो S-क्लास से प्रेरित है

पिछले मॉडल से तुलना करें तो मर्सडीज़-बैंज़ ने नई GLE की दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए 69mm ज़्यादा लेगरूम दिया है. SUV का डैशबोर्ड अब और ज़्यादा प्रिमियम हुआ है जो S-क्लास से प्रेरित है. यहां तक कि इस SUV में नया 12.3-इंच टचस्क्रीन दिया गया है जो हालिया लॉन्च E-क्लास, S-क्लास और G-क्लास में देख गया है. मर्सडीज़-बैंज़ GLE को अब कई और प्रिमियम फीचर्स से लैस किया गया है जिनमें फुल LED हेड्स-अप डिस्प्ले और MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : 2019 LA ऑटो शो: नई जनरेशन 2021 मर्सडीज़-AMG GLS 63 से हटा पर्दा

si0c1mb8नई मर्सडीज़-बैंज़ GLE के पिछले हिस्से में काफी बदलाव हुए हैं
0 Comments

नई जनरेशन मर्सडीज़-बैंज़ GLE के साथ ड्राइवर असिस्ट के साथ कई आधुनिक सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. इनमें ई-एक्टिव बॉडी कंट्रोल जो एडवांस सस्पेंशन सेट-अप सिस्टम है और एक्टिव स्टॉप-एंड-गो जो सेमी-ऑटोनोमस फीचर है, ये 60 किमी की रफ्तार तक रूके और चलते ट्रैफिक में ड्राइवर को असिस्ट करता है, शामिल हैं. इसके अलावा मर्सडीज़ SUV में एक्टिव ब्रेक असिस्ट के साथ टर्न ऑफ फंक्शन उपलब्ध कराया है जो टकराव की स्थिति में और समान लेन पर सामने से कोई वाहन आने पर ब्रेक लगा देता है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.