भारत में नई बाइक और कारें

2020 मारुति सुज़ुकी वैगनआर S-CNG भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 5.32 लाख

मारुति सुज़ुकी ने इस कार को सिर्फ एक ट्रिम LXI में उपलब्ध कराया है और S-CNG तकनीक वाला ये तीसरा मॉडल है जिसे BS6 इंजन में पेश किया है.

फोटो देखें
मारुति सुज़ुकी ने S-CNG को सिर्फ एक ट्रिम LXI में उपलब्ध कराया है

मारुति सुज़ुकी ने भारतीय बाज़ार में CNG लाइन-अप के लिए विस्तार करते हुए वैगनआर बीएस6 एसCNG वेरिएंट लॉन्च कर दिया है जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 5.32 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने इस कार को सिर्फ एक ट्रिम LXI में उपलब्ध कराया है और एस-CNG तकनीक वाला ये तीसरा मॉडल है जिसे बीएस6 इंजन के साथ पेश किया है. इससे पहले ऑल्टो 800 और अर्टिगा एमपीवी में इस तकनीक को उपलब्ध कराया गया है. ये कंपनी के मिशन ग्रीन मिलियन प्रोग्राम का हिस्सा है जिसका ऐलान 2020 ऑटो एक्सपो में किया गया और इसके अंतर्गत मारुति ने 10 लाख ग्रीन व्हीकल्स बेचने का प्लान बनाया है, इसमें माइल्ड हाईब्रिड, स्ट्रांग हाईब्रिड, इलैक्ट्रिक वाहन और CNG कारें शामिल हैं.

BS6 इंजन वाली वैगनआर एस-CNG वेरिएंट के लॉन्च के बारे में बात करते हुए मारुति सुज़ुकी इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि, “मारुति सुज़ुकी हमेशा ग्राहकों को भरोसंमंद वाहन उपलब्ध कराना चाहती है. मिशन ग्रीन मिलियन का ऐलान करते हुए हमने देश में ग्रीन मोबिलिटी के लिए किए अपने वादे पर एक कदम और आगे बढ़ाया है. तीसरी जनरेशन वैगनआर बेहद सफल कार है और 24 लाख ग्राहकों के साथ इस आईकॉनिक ब्रांड के सफर पर निकल चुकी है. परफॉर्मेंस और लुक के मामले में दमदार नया फैट्री फिट एस-CNG वेरिएंट के साथ परफेक्ट बैलेंस, हाई फ्यूल एफिशिएंसी बेहतर सुरक्षा और बेमिसाल कन्वेंस उपलब्ध कराया गया है.”

मारुति सुजुकी वैगन आर

4.81 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
मारुति सुजुकी वैगन आर

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी अर्टिगा BS6 S-CNG वेरिएंट भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 8.95 लाख

0 Comments

मारुति सुज़ुकी वैगनआर के CNG मॉडल के साथ 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो CNG मोड में 58 bhp पावर और पेट्रोल मोड में 81 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं CNG मोड में कार का इंजन 78 Nm टॉर्क और पेट्रोल मोड में 113 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार का CNG वर्जन सामान्य तौर पर 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आता है. मारुति सुज़ुकी के CNG वाहनों के साथ डुअल इंटरडिपेंडेंट ईसीयू और इंटेलिजेंट इंजैक्शन सिस्टम दिया गया है जो इस कार को बेहतर परफॉर्मेंस और ड्राइवेबिलिटी देते हैं.

Compare मारुति सुजुकी वैगन आर with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.