भारत में नई बाइक और कारें

नई जनरेशन 2020 महिंद्रा थार टेस्टिंग के वक्त फिर स्पॉट, काफी बदली ऑफ-रोडर

महिंद्रा ऑटोमोटिव की नई जनरेशन थार एक बार फिर टेस्टिंग के वक्त देखी गई है और कंपनी इस कार में कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ बड़े तकनीकी बदलाव करेगी.

फोटो देखें
कंपनी इस कार में कई सारे कॉस्मैटिक बदलावों के साथ बड़े तकनीकी बदलाव करेगी

महिंद्रा की नई जनरेशन थार एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई है और इस एसयूवी को बहुत सारे बदलावों से अपडेट करके बाज़ार में जल्द लॉन्च किया जाएगा. इस बार दिखा प्रोटोटाइप थार ऑफरोड SUV का हार्डटॉप वर्ज़न है और महिंद्रा इसे संभवतः 2020 में कहीं लॉन्च करने करेगी. चूंकी यह SUV भारत स्टेज VI यानी BS6 नियमों के लागू होने से ठीक पहले लॉन्च की जाएगी, ऐसे में नई जनरेशन महिंद्रा थार को कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया जाना तय है जिसमें तकनीकी बदलाव भी शामिल हैं. हम पहले ही बता चुके हैं कि SUV पूरी तरह स्टीकर्स से ढंकी हुई थी और यह नई जनरेशन महिंद्रा थार का प्रारंभिक स्टेज वाला मॉडल है इसीलिए कार के बाहरी हिस्से में दिखे ज़्यादातर पुर्ज़े टेंपरेरी यूनिट हैं. थार का प्रोडक्शन मॉडल प्रोटोटाइप से काफी अलग होने का अनुमान है.

07l6ipag2020 थार के साथ संभवतः 2.2-लीटर एमहॉक इंजन दिया जाएगा जो 4*4 फंक्शन वाला है

समानताओं की बात करें तो नई जनरेशन महिंद्रा थार SUV फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल की तर्ज़ पर विल्ली के बॉक्सी डिज़ाइन से प्रेरित है. SUV के अगले हिस्से में आईकॉनिक 7-स्लॉट ग्रिल और क्लासिक राउंड हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार के इंडिकेटर्स भी उत्पादन वाले मॉडल में अलग किस्म के और अलग जगह पर दिए जाएंगे और SUV के साथ दमदार बंपर दिया जाएगा. पिछले हिस्से की बात करें तो महिंद्रा थार की नई जनरेशन में फुल-साइज़ का टेलगेट और उसपर स्पेयर व्हील दिया जाएगा, इसके अलावा SUV में रियर विंडशील्ड भी दी जाएगी. कुल मिलाकर नई जनरेशन थार फिलहाल बेची जा रही SUV से आकार में चौड़ी होगी.

ये भी पढ़ें : बिना स्टीकर के दिखा महिंद्रा XUV300 का ऑटोमैटिक वेरिएंट, जल्द लॉन्च होगी SUV

ckncv6eoथार का प्रोडक्शन मॉडल प्रोटोटाइप से काफी अलग होने का अनुमान है
0 Comments

इससे पहले उपलब्ध हुए स्पाय शॉट्स में कार का केबिन सामने आया था जिसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए जगह दिखाई दी थी. कार के एयर कॉन वेंट्स पर ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिखा है और संभवतः SUV के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया जाएगा. थार में नई स्टीयरिंग व्हील दी है जो मल्टीफंक्शनल है और बिल्कुल नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और मल्टी इंफोटेनमेंट डिस्प्ले SUV के केबिन को और ज़्यादा आकर्षक बनाते हैं. हमारा मानना है कि महिंद्रा की नई जनरेशन थार के साथ 2.2-लीटर का एमहॉक इंजन दिया जाएगा जो निश्चित रूप से सामान्य तौर पर उपलब्ध कराए जाने वाले 4*4 लो और हाई फेक्शन के साथ आएगा.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.