भारत में नई बाइक और कारें

टेस्टिंग के वक्त फिर दिखी नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो, 2020 में लॉन्च होगी SUV!

महिंद्रा लगातार अपने SUV सैगमेंट की टेस्टिंग कर रही है, 2020 स्कॉर्पियो के साथ महिंद्रा की नई जनरेशन थार भी कई बार टेस्टिंग के वक्त देखी जा चुकी है.

फोटो देखें
महिंद्रा स्कॉर्पियो फिलहाल अपनी तीसरी जनरेशन में है

महिंद्रा ऑटोमोटिव लगातार नई जनरेशन 2020 स्कॉर्पियो की टेस्टिंग कर रही है और यह SUV एकबार फिर स्पॉट हुई है. महिंद्रा एंड महिंद्रा लगातार अपने SUV सैगमेंट की टेस्टिंग कर रही है और महिंद्रा की नई जनरेशन थार भी कई बार टेस्टिंग के वक्त देखी जा चुकी है. महिंद्रा स्कॉर्पियो सबसे लंबे समय तक बिकने वाली कंपनी की सफल कारों में से एक है और बाज़ार में कॉम्पैक्ट SUV के बोलबोले के बाद भी यह SUV खूब बिक रही है. SUV फिलहाल अपनी तीसरी जनरेशन में है और अब महिंद्रा एंड महिंद्रा नई जनरेशन स्कॉर्पियो लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है. हाल में टेस्टिंग के वक्त स्पॉट हुई SUV पूरी तरह केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंकी हुई थी. महिंद्रा की नई जनरेशन SUV को Z101 कोडनेम दिया गया है जो SUV में हुए डिज़ाइन और तकनीकी बदलावों की जानकारी मिलती है.

8ijg5muकंपनी नई जनरेशन स्कॉर्पियो के साथ पिनइंफरीना डिज़ाइन एलिमेंट्स दे सकती है

जहां महिंद्रा स्कॉर्पियो की नई जनरेशन की डिज़ाइन में बहुत बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं, वहीं ये SUV आकर्षक रूप में बदल गई है. नई स्कॉर्पियो की छत थोड़ी नीची होने के अलावा SUV का बड़ा आकार और अगले हिस्से में बदलाव देखे गए हैं. कार के हुड में कोई बदलाव नहीं किया गया है. SUV के बिल्कुल नए वर्ज़न में महिंद्रा की स्लेटेड ग्रिल लगाई जाएगी. नए स्पाय शॉट्स में नैक्स्ट जनरेशन स्कॉर्पियो के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स और हल्के बदलावों वाली विंडशील्ड सामने आई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी नई जनरेशन स्कॉर्पियो के साथ पिनइंफरीना डिज़ाइन एलिमेंट्स दे सकती है और फीचर्स की बात करें तो 2020 महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ पूरी तरह बदला हुआ केबिन मुहैया कराया जाएगा जो टचस्क्रीन इंफोटेमेंट डिस्प्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस होगा.

ये भी पढ़ें : महिंद्रा थार के सिग्नेचर एडिशन की जानकारी हुई लीक, जल्द लॉन्च होगी ऑफ-रोडर

नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो समान लैडर-ऑन फ्रेम चेसिस पर बनाई गई है, जिससे पुराने मॉडल के मुकाबले कार को बेहतर स्टेबिलिटी मिली है. अनुमान लगाया जा रहा है कि SUV के साथ 2.0-लीटर का BS6 डीजल इंजन दिया जाएगा, यह इंजन 158 bhp पावर जनरेट करने वाला होगा जो पिछले मॉडल के मुकाबले 20 bhp पावर ज़्यादा है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन और विकल्प के तौर पर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराया जाएगा. आगामी एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से महिंद्रा नैक्स्ट जनरेशन वाली स्कॉर्पियो को पेट्रोल इंजन में भी लॉन्च करने वाली है.

0 Comments

इमेज सोर्स : कारवाले

Be the first one to comment
Thanks for the comments.