भारत में नई बाइक और कारें

2020 लैंड रोवर डिफैंडर SUV भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 69.99 लाख

ब्रिटेन की कार कंपनी ने नई 2020 डिफैंडर SUV के लिए बुकिंग्स भी शुरू कर दी हैं जिसमें कार का छोटे व्हीलबेस और लंबे व्हीलबेस वाले वेरिएंट शामिल हैं.

फोटो देखें
कंपनी ने नई 2020 डिफैंडर SUV के लिए बुकिंग्स शुरू कर दी हैं

लैंड रोवर ने भारत में आखिरकार बिल्कुल नई डिफैंडर लॉन्च कर दी है जिसके बेस वेरिएंट डिफैंडर 90 की एक्सशोरूम कीमत 69.99 लाख रुपए रखी है जो रेन्ज टॉप डिफैंडर 110 HSE वेरिएंट के लिए 87.10 लाख रुपए तक जाती है. ब्रिटिश कार कंपनी ने नई डिफैंडर के लिए बुकिंग्स भी शुरू कर दी हैं जिसमें SUV का छोटे व्हीलबेस और लंबे व्हीलबेस वाले वेरिएंट शामिल हैं. 2020 लैंड रोवर डिफैंडर को भारत में कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में बेचा जाता है जिसे 5 वेरिएंट्स - बेस, S, SE, HSE और फर्स्ट एडिशन में उपलब्ध कराया गया है. सीधे मुकाबले की बात करें तो भारतीय बाज़ार में इसका सामाना करने के लिए सिर्फ जीप रैंगलर बेची जा रही है.

cara4m8oलैंड रोवर ने नई डिफैंडर के लिए बिल्कुल नया प्लैटफॉर्म तैयार किया है

लैंड रोवर ने नई डिफैंडर के लिए बिल्कुल नया प्लैटफॉर्म तैयार किया है जिसे कंपनी ने डी7एक्स नाम दिया है और कंपनी का कहना है कि इस SUV को जिस चेसिस पर बनाया गया है वो कंपनी का अबतक बनाया सबसे मजबूत चेसिस है, यहां तक कि लैडर-ऑन-फ्रेम के मुकाबले नया चेसिस तीन गुना ज़्यादा सख़्त है. जहां ग्लोबल लेवल पर लैंड रोवर डिफैंडर को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में उपलब्ध कराया गया है, वहीं भारत में SUV के साथ सिर्फ 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर BS6 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 292 bhp पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

लैंड रोवर डिफेंडर

69.99 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
लैंड रोवर डिफेंडर

ये भी पढ़ें : 2020 लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 57.06 लाख

v9idendk12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, हेड अप डिस्प्ले SUV में पहली बार देखा गया है
0 Comments

2020 लैंड रोवर डिफैंडर के साथ आने वाले समय में 3.0-लीटर का 6-सिलेंडर प्लग-इन हाईब्रिड इजन भी उपलब्ध कराया जा सकता है. SUV की ऑफरोड क्षमता को नए मॉडल में और बढ़ाया गया है और इसके आकार में भी हल्के बदलाव किए गए हैं. फीचर्स की बात करें तो बिल्कुल नई डिफैंडर के साथ लैंड रोवर का नया पिवि प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है और कार के 10-इंच टचस्क्रीन में एकसाथ दो स्मार्टफोन कनेक्ट किए जा सकते हैं. इसके अलावा 12.3-इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर और हेड अप डिस्प्ले दिया गया है जो SUV में पहली बार देखा गया है.

कम्पेयर लैंड रोवर डिफेंडर मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.