भारत में नई बाइक और कारें

तीसरी जनरेशन 2020 ह्यूंदैई i20 से हटा पर्दा, मिली नई तकनीक, आकर्षक डिज़ाइन

ह्यूंदैई अब i20 की नई जनरेशन के ग्राहकों को वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराएगी जिसमें यात्रियों का फोन बिना वायर के चार्ज किया जा सकेगा.

फोटो देखें
ह्यूंदैई की 3rd जनरेशन i20 10 कलर्स में उपलब्ध है जिनमें 4 नए कलर शामिल हैं

ह्यूंदैई ने आधिकारिक तौर पर नई तीसरी जनरेशन i20 से पर्दा हटा लिया है जो बहुत आकर्षक लुक में आई है और इसकी वजह कंपनी की सेंसुअस स्पोर्टीनेस डिज़ाइन लैंग्वेज है. 2008 में पहली बार लॉन्च हुई कार की तीसरी जनरेशन को कंपनी ने बिल्कुल नई स्टाइल दी है और अगले हिस्से में कास्केडिंग ग्रिल के साथ स्वैप्टबैक हैडलैंप्स और इंटीग्रेटेड LED DRLs दिए गए हैं. आकार में नई i20 हल्की बढ़ाई गई है जिसे नई डिज़ाइन की 17-इंच अलॉय व्हील्स से लैस किया गया है. ह्यूंदैई की तीसरी जनरेशन i20 दस कलर विकल्पों में उपलब्ध है जिनमें चार नए कलर्स - इंटेन्स ब्लू, ऑरोरा ग्रे, अक्वा टर्किश और ब्रास शामिल हैं.

svmomeuकार की तीसरी जनरेशन को कंपनी ने बिल्कुल नई स्टाइल दी है

तीसरी जनरेशन ह्यूंदैई i20 के केबिन को भी बड़े बदलाव के साथ पेश किया गया है, कार में नया 10.25-इंच स्क्रीन के साथ डिजिटल क्लस्टर और नेविगेशन टचस्क्रीन दिया गया है जो डैशबोर्ड को आधुनिक बनाते हैं. कार में ह्यूंदैई स्मार्टसेंस सेफ्टी पैकेज दिया गया है जिसमें नई जनरेशन फॉर्वर्ड कोलिशन-अवॉइडेंस असिस्टेंस और नेविगेशन पर आधारित स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल जैसे नए फीचर्स शामिल हैं. कार में 10.25-इंच का डिजिटल क्लस्टर और 10.25-इंच सेंटर टचस्क्रीन दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस है.

kmrq304gनई तीसरी जनरेशन i20 बहुत आकर्षक लुक में आई है

ह्यूंदैई अब i20 की नई जनरेशन के ग्राहकों को वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराएगी जिसमें बिना वायर के फोन चार्ज किया जा सकेगा. इसके अलावा यूएसबी चार्जिंग पोर्ट पीछे बैठे यात्रियों की सुविधा के लिए लगाया है. i20 यूरोप की पहली कार है जिसे बेहतर अनुभव के लिए प्रिमियम बोस ऑडियो सिस्टम दिया गया है. इस ऑडियो सिस्टम के अंतर्गत कार में 8 स्पीकर्स लगाए गए हैं जिनमें सब-वूफर शामिल है और इससे कार में बैठे यात्रियों को ऑडियो के मामले में बेहतरीन अनुभव मिलता है. कंपनी कार के साथ ब्लूलिंक तकनीक भी उपलब्ध कराने वाली है.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2020ः नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा से हटा पर्दा, मार्च 2020 में होगी लॉन्च

6efcia7कार में 10.25-इंच का डिजिटल क्लस्टर और 10.25-इंच सेंटर टचस्क्रीन दिया गया है
0 Comments

यूरोप में पेश हुई नई i20 के साथ दो इंजन और तीन ट्रांसमिशन विकल्प दिए गए हैं. रेन्ज टॉप मॉडल के साथ 1.0 टी-जीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 99 bhp से 118 bhp पावर वाला है. इस इंजन को पहली बार 48-वोल्ट माइल्ड हाईब्रिड सिस्टम मिल सकता है. हाईब्रिड सिस्टम से कार किफायती और कम प्रदूषण फैलाने वाली बनती है. 48-वोल्ट सिस्टम कार के 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन या नए डेवेलप हुए 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है. इसके अलावा कार के साथ 1.2-लीटर MPi 4-सिलेंडर इंजन भी उपलब्ध कराया जाएगा जो 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है और 83 bhp पावर वाला है.