भारत में नई बाइक और कारें

2020 ह्यूंदैई क्रेटा भारत में टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, कंपनी जल्द कर सकती है शोकेस

भारतीय बाज़ार के कॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट में इस साल कुछ कारें लॉन्च हुई हैं और इनमें से सभी सैगमेंट लीडर ह्यूंदैई क्रेटा से मुकाबला करने के लिए आई हैं.

फोटो देखें
नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा का प्लैटफॉर्म और इंजन सेल्टोस से लिया जाएगा

भारतीय बाज़ार के कॉम्पैक्ट SUV सैगमेंट में इस साल कुछ कारें लॉन्च हुई हैं और इनमें से सभी सैगमेंट की लीडर ह्यूंदैई क्रेटा से मुकाबला करने के लिए बाज़ार में आई हैं. ये अब भी सैगमेंट की सबसे ज़्यादा बिकने वाली SUV बनी हुई है, लेकिन मार्केट में ताज़ा मुकाबला आने से ये कार बूढ़ी सी दिखने लगी है. इसका आभार ह्यूंदैई को भी है और इसीलिए कोरियन कार मेकर ह्यूंदैई भारत में 2020 क्रेटा की टेस्टिंग कर रही है जिसकी स्पाय फोटोज़ हाल में इंटरनेट पर सामने आई हैं. नई क्रेटा दूसरी जनरेशन ह्यूंदैई iX25 के आधार पर बनी है जिसे इसके ग्लोबल वर्ज़न वाली डिज़ाइन दी गई है.

tii84f2oह्यूंदैई भारत में 2020 क्रेटा की टेस्टिंग कर रही है

ह्यूंदैई इंडिया की नई क्रेटा के स्टीकर्स से ढंके होने के बावजूद तिकोने LED टेललैंप्स और अलॉय व्हील्स दिखाई दिए हैं. टेलगेट को शार्प लाइन्स दी गई हैं और नंबर प्लेट कुछ हाइट पर लगाई गई है. पिछले स्पाय शॉट्स में कार के चेहरे समझ में आया था, इसके अलावा कार की कास्केडिंग ग्रिल दिखी थी जो LED DRLs से लैस है और LED लैंप्स का पता भी आसानी से चल गया था. कंपनी ने कार को बड़े आकार का बनाया है लेकिन कुल मिलाकर नई जनरेशन क्रेटा का हुलिया समान ही रखा है.

ह्युंडई क्रेटा

11.24 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
ह्युंडई क्रेटा

ये भी पढ़ें : 2019 फ्रैंकफर्ट मोटर शोः ह्यूंदैई ने हटाया बिल्कुल नई 45 EV कॉन्सेप्ट से पर्दा

जैसा कि आप जान गए होंगे कि किआ और ह्यूंदैई एक ही परिवार की कंपनियां हैं और नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा का प्लैटफॉर्म और इंजन सेल्टोस से लिया जाएगा. ऐसे में कॉम्पैक्ट SUV के साथ 1.5-लीटर का पेट्रोल और 1.5-लीटर का डीजल इंजन दिया जा सकता है. ह्यूंदैई इंडिया जल्द ही नई जनरेशन क्रेटा को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस कर सकती है.

0 Comments

इमेज सोर्स : Team BHP

कम्पेयर ह्युंडई क्रेटा मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.