भारत में नई बाइक और कारें

2020 होंडा CBR250RR की जानकारी का खुलासा, मिलेगा ज़्यादा पावर और फीचर्स

होंडा टू-व्हीलर्स ने नई CBR250RR को बहुत सारे अपडेट्स दिए गए हैं जिससे ये बाइक इस सैगमेंट में कावासाकी ZX-25R से डटकर मुकाबला कर सके.

फोटो देखें
बाइक में लगा पैरेलल-ट्विन इंजन अब 40 bhp पावर जनरेट करता है

2020 होंडा CBR250RR की ज़्यादा जानकारी अब सामने आ गई है जिसे पहली बार जनवरी 2020 में देखा गया था. नई CBR250RR को बहुत सारे अपडेट्स दिए गए हैं जिससे ये बाइक बाज़ार में कावासाकी ZX-25R से डटकर मुकाबला कर सके. बाइक में लगा पैरेलल-ट्विन इंजन अब 40 bhp पावर जनरेट करता है जो आंकड़ा पहले 37 bhp था, इसके अलावा फिलहाल कंपनी ने इंजन के टॉर्क आउटपुट की जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है, लेकिन आपकी सुविधा के लिए बता दें कि पिछले मॉडल का इंजन 23.3 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाकी अपडेट्स में बाइ-डायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर के साथ राइड-बाय-वायर तकनीक दी गई है.

nbp885b8देशी बाज़ार में इस सैगमेंट के हिसाब से ये कीमत काफी ज़्यादा है

नई CBR250RR के साथ तीन राइडिंग मोड्स भी दिए गए हैं जिनमें कम्फर्ट, स्पोर्ट और स्पोर्ट प्लस शामिल हैं. डिज़ाइन की बात करें तो मोटरसाइकल में ज़्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं, लेकिन इसे इसी दमदार फैमिली मेंबर CBR 650R और CBR1000RR जैसा बनाने की कोशिश की गई है. बाइक के साथ नए कलर्स की रेन्ज उपलब्ध कराई गई है जिनमें से हमें जो पसंद आया वो नया कलर कॉम्बिनेशन व्हाइट, रैड फ्रेम और सुनहरे व्हील्स और सुनहरे फोर्क्स वाला है. बाइक के साथ समान पेटल डिस्क ब्रेक्स और डुअल-बैरल एग्ज़्हॉस्ट दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : टू-व्हीलर कंपनियों के पास ₹ 4,600 करोड़ का BS4 स्टॉक बाकी, 1 अप्रैल है डेडलाइन

eelcv4ecफिलहाल कंपनी ने इंजन के टॉर्क आउटपुट की जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है

होंडा टू-व्हीलर्स ने ये बाइक जापान में लॉन्च कर दी है जिसकी कीमत 8,47,000 येन रखी गई है जो भारतीय मुद्रा 5.78 लाख रुपए होती है. बाइक को जल्द ही इंडोनेशिया में लॉन्च किया जाएगा और भारत में इसकी एंट्री पर हमें संदेह है, क्योंकि देशी बाज़ार में इस सैगमेंट के हिसाब से ये कीमत काफी ज़्यादा है. भारत में फिलहाल BS4 मॉडल होंडा CBR250R बेची जा रही है जिसे 1 अप्रैल 2020 से पहले बंद कर दिया जाएगा, क्योंकि होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया इस बाइक का BS6 मॉडल लॉन्च नहीं करने वाली है.

0 Comments

सोर्स : यंग मशीन

Be the first one to comment
Thanks for the comments.