भारत में नई बाइक और कारें

2020 होंडा एक्टिवा 6G BS6 के लॉन्च की जानकारी आई सामने, मिलेगा नया इंजन

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया जल्द ही अपनी सबसे पॉपुलर और भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाली स्कूटर होंडा एक्टिवा की छठीं जनरेशन लॉन्च करने वाली है.

फोटो देखें
होंडा एक्टिवा की छठीं जनरेशन लॉन्च करने वाली है

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया जल्द ही अपनी सबसे पॉपुलर और भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाली स्कूटर होंडा एक्टिवा की छठीं जनरेशन देश में लॉन्च करने वाली है. इस नई स्कूटर का नाम होंडा एक्टिवा 6G हो सकता है और कंपनी संभवतः इसे 15 जनवरी 2020 को भारत में लॉन्च करने वाली है. होंडा ने अबतक आगामी लॉन्च की कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन कंपनी ने निमंत्रण देखकर लग रहा है कि कंपनी नए साल की शुरुआत अपनी सबसे पॉपुलर और ग्राहकों की पसंदीदा नई जनरेशन एक्टिवा से करेगी. नई होंडा एक्टिवा 6G BS6 आगामी भारत स्टेज VI एमिशन रेगुलेशन के उपयुक्त है जो 1 अप्रैल 2020 से लागू किए जाएंगे.

नई होंडा एक्टिवा 6G में किया गया सबसे बड़ा बदलाव नया फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन है. जहां 110cc का ये इंजन काफी सफाई से चलेगा और BS6 मानकों वाला भी है, वहीं इसके पावर में हल्का फर्क पड़ने वाला है और अगर आप रोज़ाना स्कूटर चलाने वाले हैं तो ये बदलाव आपकी नज़र में भी नहीं आएगा. एक्टिवा 5G मॉडल की तुलना करें तो नया फ्यूल इंजैक्टेड इंजन इंधन के मामले में काफी किफायती होगा. कंपनी नई स्कूटर की कीमत में मामूली इज़ाफा कर सकती है, फिलहाल बिक रही एक्टिवा 5G की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 55,000 रुपए है और अनुमान है कि एक्टिवा 6G की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 60,000-62,000 से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें : BS6 मानकों वाली एप्रिलिया और वेस्पा 160cc स्कूटर्स लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 85,431

0 Comments

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया नई जनरेशन मॉडल के इंजन और फ्यूलिंग में बदलाव करने के साथ नई एक्टिवा 6G को कुछ कॉस्मैटिक बदलाव भी देने वाली है. इन बदलावों में नया एलईडी हैडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल के साथ मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, स्कूटर के साथ बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स जैसे - साइड स्टैंड डाउन इंजन इन्हिबिटर दिया जा सकता है जैसा एक्टिवा 125 BS6 मॉडल के देखा गया है. होंडा की नई एक्टिवा 6G के साथ होंडा की नई सायलेंट स्टार्ट ACG मोटर दी जा सकती है जो पहले से कंपनी के दो BS6 मॉडल्स में दी जा रही है, इनमें एक्टिवा 125 और होंडा SP 125 शामिल हैं.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.