भारत में नई बाइक और कारें

2020 फरारी रोमा : सुपर कार की वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं

फरारी रोमा में 4.0-लीटर टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो 620 bhp पावर और 760 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कार के 70% पुर्ज़े नए हैं.

फोटो देखें
फरारी रोमा में 4.0-लीटर टर्बो V8 इंजन लगाया गया है

इटली की कार निर्माता कंपनी फरारी ने अपनी नई सुपरकार रोमा से पर्दा हटा लिया है जो नई फ्रंट इंजन कूपे है. फरारी रोमा को इटैलियन ला डॉल्स विटा कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है जिसकी अंडरपिनिंग्स पोर्तोफिनो से ली गई हैं, लेकिन ये कार नई डिज़ाइन में आती है जिसमें फ्लेयर्ड फैंडर्स, स्लीक हैडलैंप्स और बॉडी कलर वाली ग्रिल शामिल है. फरारी रोमा में 4.0-लीटर का टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो 620 bhp पावर और 760 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. ये इंजन 8-स्पीड DCT गियरबॉक्स से लैस है जो SF90 Stardale से लिया गया है.

177urnqgकार के 70% पुर्ज़े नए हैं

फरारी रोमा की टॉप स्पीड 320 किमी/घंटा है और 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में कार सिर्फ 3.4 सेकंड का समय लगाती है. ये कार ग्लोबल लेवल पर 2020 की पहली तिमाही में लॉन्च की जाएगी. फरारी ने इस नई कार के चेसिस में नई मॉड्युलर तकनीक का उपयोग किया है जिसका मतलब कार के घटे हुए वज़न और आधुनित उत्पादन तकनीक के हिसाब से कार की बॉडी और चेसिस को दोबारा डिज़ाइन किया गया है. कंपनी ने शानदार लुक फरारी रोमा के 70प्रतिशत पुर्ज़े बिल्कुल नए तरीके से बनाए हैं.

फरारी

फरारी कारें

ये भी पढ़ें : फिल्म डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने खरीदी लैंबॉर्गिनी उरुस, लग्ज़री SUV में दमदार इंजन

i49rk6cफरारी रोमा को 'ला डॉल्स विटा' कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है
0 Comments

फरारी रोमा के केबिन में दो सेपरेट सेल्स दिए हैं जो ड्राइवर और पैसेंजर के लिए हैं. कार की सीटिंग 2+ है, ऐसे में ये कूप ड्राइवर और पैसेंजर के लिए अगली दो सीट्स के साथ पीछे के हिस्से में दो छोटी सीट्स के साथ आएगी. ये जगह लगेज रखने या बच्चों के बैठने के लिए होगी. कार में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो सभी ज़रूरी कंट्रोल्स के साथ आता है और इसके पीछे 16-इंच का डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है जो बहुत सी जानकारी ड्राइवर तक पहुंचाता है. फरारी रोमा के केबिन में 8.4-इंच का आड़े टैबलेट जैसा टचस्क्रीन दिया गया है जो एसी कंट्रोल करता है और बहुत सी जानकारी के साथ आता है, वहीं पैसेंजर के लिए भी छोटा डिस्प्ले दिया गया है.

Compare फरारी 488 स्पाइडर with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.