भारत में नई बाइक और कारें

2020 BMW 7 सीरीज़ फेसलिफ्ट से कंपनी ने हटाया पर्दा, जानें कितनी अपडेट हुई कार

BMW ने 7 सीरीज़ के साइड लुक को लगभग समान रखा है लेकिन फिलहाल बिक रहे मॉडल की तुलना में कार का पिछला हिस्सा कई सारे अपडेट्स के साथ आया है.

फोटो देखें
कार को डिज़ाइन में बड़े बदलावों के साथ पेश किया गया है

BMW ने 7 सीरीज़ फेसलिफ्ट से पर्दा हटा लिया है और इस बार कार को डिज़ाइन में बड़े बदलावों के साथ पेश किया गया है. कंपनी ने इस कार को बड़ा और बेहतर बताया है और इस बार वाकई इसे ऐसा ही बनाया गया है. कार की डिज़ाइन में हुए बदलावों में सबसे ज़्यादा गौर करने वाली चीज़ कार की किडनी ग्रिल है जो फिलहाल बिक रही 7 सीरीज़ से 40% बड़ी है. कार के बंपर और एयरडैम को बेहतर आकार दिया गया है जिससे इस लग्ज़री सिडान का लुक और भी आकर्षक बन गया है. कार की बाकी डिज़ाइन में ज़्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं और यह फिलहाल बिक रही 7 सीरीज़ जैसा ही दिखाई पड़ता है. कार का बोनट और इसपर दी गई हाईलाइट्स भी बेहतर हैं और कार को ज़्यादा मजबूत बनाया गया है.

2l54v4vg

BMW ने 7 सीरीज़ के साइड लुक को लगभग समान रखा है

BMW ने 7 सीरीज़ के साइड लुक को लगभग समान रखा है लेकिन फिलहाल बिक रहे मॉडल की तुलना में कार का पिछला हिस्सा कई सारे अपडेट्स के साथ आया है. कंपनी ने कार के केबिन में कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन कार को तकनीकी रूप से और भी ज़्यादा उन्नत बनाया गया है. कंपनी ने इस फ्लैगशिप सिडान को लेटेस्ट डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया है जो हालिया लॉन्च मॉडल 8 सीरीज़ और एक्स7 में देखा गया है. BMW ने नई कार को बेस्पोक विकल्प दिया है और कार में लैदर ट्रिम देने के साथ कंपनी ने इसके केबिन के ज़्यादा बेहतर होने का दावा किया है. इसके अलावा कार में सामान्य रूप से वायरलैस चार्जिंग, इन-बिल्ट परफ्यूम, लेन मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स दिए हैं.

fb9j4dl

कार का पिछला हिस्सा कई सारे अपडेट्स के साथ आया है

BMW 7 सीरीज़ में कई इंजन विकल्प दिए हैं जिनमें नया 6.0-लीटर V12 इंजन शामिल है जो 592 bhp पावर और 850 Nm टॉर्क जनरेट करता है. यह दमदार इंजन कार के टॉप मॉडल M760 में लगाया जाएगा. इसके साथ ही कार में 4.4-लीटर का V8 इंजन मिलेगा जो 516 bhp पावर और 750 Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता वाला है जिससे कार महज़ 3.9 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.

ये भी पढ़ें : तीसरी जनरेशन BMW Z4 भारत में हुई स्पॉट, 2019 में लॉन्च होगी लग्ज़री कार

h37cbuk8

कार के केबिन को तकनीकी रूप से और भी ज़्यादा उन्नत बनाया गया है

0 Comments

आखिर में कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली 7 सीरीज़ 740L का नंबर आता है जो कंपनी का प्लग-इन हाईब्रिड वेरिएंट है. इसमें 3.0-लीटर का इन-लाइन 6-सिलेंडर इंजन लगा है जो 276 bhp पावर और 450 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन प्लग-इन हाईब्रिड की सहायता से 111 bhp पावर और जनरेट करता है जिससे कार कुल 384 bhp पावर जनरेट करती है. 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में BMW 740L को सिर्फ 4.9 सेकंड का समय लगता है. कंपनी ने कार के 760 वेरिएंट को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.