भारत में नई बाइक और कारें

2019 वॉल्वो S60 सिडान से कंपनी ने हटाया पर्दा, इलैक्ट्रिक वर्ज़न में भी होगी लॉन्च

गीली के मालिकाना हक वाली वॉल्वो कार्स ने लंबे समय के इंतज़ार में बाद अपनी नई वॉल्वो S60 मिड साइज़ प्रिमियम स्पोर्ट सिडान से पर्दा हटा लिया है.

फोटो देखें
नई S60 वॉल्वो की पहली कार है जो बिना डीजल इंजन के बेची जाएगी

चीन की वाहन निर्माता कंपनी गीली के मालिकाना हक वाली वॉल्वो कार्स ने लंबे समय के इंतज़ार में बाद अपनी नई वॉल्वो S60 मिड साइज़ प्रिमियम स्पोर्ट सिडान से पर्दा हटा लिया है. इस कार से पर्दा वॉल्वो के साउथ केरोलीना स्थित कार्ल्सटन प्लांट में हटाया गया है जो कंपनी का यूनाइटेड स्टेट्स में पहला उत्पादन प्लांट है. नई S60 वॉल्वो की पहली कार है जो बिना डीजल इंजन के बेची जाएगी, यह कंपनी का इशारा है जो वाहनों के इलैक्ट्रिफिकेशन की ओर जाता है. अपने वाहनों में कंपनी ऐसे इंजन देने वाली है जो लंबे समय तक चलेंगे और पारंपरिक इंजनों से अलग होंगे. 2017 में वॉल्वो कार्स ने घोषणा की थी जिसमें 2019 से सभी वाहनों के इलैक्ट्रिक होने का नीति समझाई गई थी.

2019 volvo s60 sedan
नई S60 को कंपनी के स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया है

वॉल्वो ने नई S60 को कंपनी के स्केलेबल प्रोडक्ट आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसमें कार के साथ सुरक्षा तकनीक और इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. ये फीचर्स वॉल्वो V60 प्रिमियम मिड-साइज़ एस्टेट में भी दिए गए हैं जो इस साल की शुरुआत में लॉन्च की गई है. फीचर्स की बात करें तो कार में वॉल्वो सेंसस कनेक्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस है. कार में टैबलेट-स्टाइल का टचस्क्रीन इंटरफेस लगाया गया है जो कार के नेविगेशन, फंक्शन, कनेक्टेड सर्विस और इन कार इंटरटेनमेंट एप्स को कंट्रोल करता है.

ये भी पढ़ें : इंपोर्टेड कारों और बाइक्स पर राहत देने की तैयारी में भारत सरकार, जानें कैसे मिलेगा फायदा

2019 volvo s60 sedan
कार में वॉल्वो सेंसस कनेक्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है

0 Comments

वॉल्वो S60 सिडान के साथ टर्बो-चर्ज्ड और सुपर-चार्ज्ड प्लग-इन हाईब्रिड पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराए हैं. इसके साथ ही वॉल्वो का टी6 ट्विन इंजन एडब्ल्यूडी प्लग-इन हाईब्रिड वाला है जो 340 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार में लगा टी8 इंजन भी ट्विन एडब्ल्यूडी प्लग-इन हाईब्रिड तकनीक वाला है जो 400 bhp पावर जनरेट करता है. वॉल्वो लॉन्च के समय टी5 और टी6 पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध कराएगी. वॉल्वो ने S60 का इलैक्ट्रिक वर्ज़न भी पेश किया है जिसे अब पोलस्टार की इंजीनियरिंग दी गई है, पोलस्टार ने इस इंजन को बनाया है और यह वॉल्वो कार की इलैक्ट्रिक परफॉर्मेंस यूनिट है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.