भारत में नई बाइक और कारें

2019 फोक्सवेगन वेंटो फसेलिफ्ट टेस्टिंग के वक्त दोबारा स्पॉट, जानें कितनी बदली सिडान

फोक्सवेगन इंडिया ने देश में वेंटो के फेसलिफ्ट अवतार को 2015 में लॉन्च किया था और तबसे कार के कई स्पेशल एडिशन वेंटो के टॉप मॉडल में उपलब्ध कराए गए हैं.

फोटो देखें
स्पाय इमेज में कार का पिछला हिस्सा थोड़े नज़दीक से देखा गया है

फोक्सवेगन इंडिया ने देश में वेंटो के फेसलिफ्ट अवतार को 2015 में लॉन्च किया था और तबसे कार के कई स्पेशल एडिशन वेंटो के टॉप मॉडल में उपलब्ध कराए गए हैं. अब फोक्सवेगन का वेंटो को अपडेट करके लॉन्च करना बेहद ज़रूरी हो गया है जिसपर कंपनी काम कर रही है. दरअसल नई जनरेशन वेंटो का संभावित लॉन्च 2021 में होगा जिसे भारत के लिए एमक्यूबी ए0 प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा. बता दें कि फोक्सवेगन कार में ग्राहकों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए 2019 वेंटो फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है जिसमें कार को कई सारे बदलावों के साथ लॉन्च किया जाना अनुमानित है. इस बार इंटरनेट पर उपलब्ध स्पाय इमेज में कार का पिछला हिस्सा थोड़े नज़दीक से देखा गया है जिसमें इसके एलईडी हैडलैंप्स की जानकारी सामने आई है.

bms24hm

कार को कई सारे बदलावों के साथ लॉन्च किया जाना अनुमानित है

फोक्सवेगन इंडिया बिल्कुल नई वेंटो के भारतीय वर्ज़न को MQB A0 प्लैटफॉर्म पर बनाने वाली है जिसे संभवतः 2021 में लॉन्च किया जाएगा. ऐसे में कंपनी वेंटो के 2019 मॉडल को हल्के बादलावों के साथ लॉन्च करने वाली है जिसमें कार के अगले हिस्से में बदलाव किया जाना अनुमानित है. कार को आकर्षक बनाने के लिए अगले हिस्से में दोबारा डिज़ाइन किया गया बंपर और बेहतर लुक वाली नई ग्रिल लगाई जाएगी. वेंटो के पिछले हिस्से की बात करें तो कंपनी इसके लुक को लगभग समान ही रखने वाली है जो कुछ मामूली बदलावों के साथ आएगा. इन बदलावों में डिपार्चर एंगल पर पतली ब्लैक क्लैडिंग शामिल है.

ये भी पढ़ें : 2019 जेनेवाः फोक्सवेगन ने हटाया ID बगी कॉन्सेप्ट से पर्दा, फंकी लुक वाली इलैक्ट्रिक कार

ehh1hn84

फोक्सवेगन इंडिया ने देश में वेंटो के फेसलिफ्ट अवतार को 2015 में लॉन्च किया था

हमें नहीं लगता कि फोक्सवेगन 2019 वेंटो के अंदर कोई बदलाव करने वाली है और कार को बिना किसी तकनीकी बदलाव के संभवतः वही इंजन दिया जाएगा जो फिलहाल बेची जा रही वेंटो में उपलब्ध कराया जा रहा है. फोक्सवेगन वेंटो 3 इंजन विकल्पों के साथ आती है जिनमें पहला 1.2-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 105 bhp पावर और 175 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, दूसरा 1.6-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो 103 bhp पावर और 153 Nm टॉर्क जनरेट करता है, अंत में तीसरा 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर डीजल इंजन है जो 108 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है.

इमेज सोर्स : थ्रस्टज़ोन

0 Comments

इमेज सोर्स : Team BHP

Be the first one to comment
Thanks for the comments.