भारत में नई बाइक और कारें

2019 फोक्सवेगन पोलो और वेंटो फेसलिफ्ट हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 5.82 लाख

2019 फोक्सवेगन पोलो फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.82 लाख रुपए है और 2019 वेंटो फेसलिफ्ट की शुरुआती कीमत 8.76 लाख रुपए रखी गई है.

फोटो देखें
दोनों ही कारों को कंपनी की GTI लाइन से प्रेरित होकर बनाया गया है

फोक्सवेगनन इंडिया ने भारत में अपने पॉपुलर मॉडल्स पोलो और वेंटो के फेसलिफ्ट वर्ज़न लॉन्च कर दिए हैं. 2019 मॉडल फोक्सवेगन पोलो फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.82 लाख रुपए है और 2019 फोक्सवेगन वेंटो फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.76 लाख रुपए रखी गई है. कंपनी ने हैचबैक और सेडान को रिप्रेश लुक देने के लिए कई कॉस्मैटि बदलावों के साथ लॉन्च किया है, वहीं इसे मुकाबले में बनाए रखने के लिए इसमें कई सारे नए फीचर्स भी उपलब्ध कराए गए हैं. इसके अलावा कार को नए सनसेट रैड कलर में पेश किया गया है और कंपनी ने इन दोनों कारों को जीटी लाइन में भी पेश किया है जो ग्लॉस ब्लैक एलिमेंट्स और डेकल्स के साथ आती है.

ocq9bfm82019 फोक्सवेगन वेंटो फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 8.76 लाख रुपए रखी गई है

दिखावट में बदलाव की बात करें तो दोनों ही कारों को कंपनी की जीटीआई लाइन से प्रेरित होकर बनाया गया है, इसमें सिग्नेचर ग्लॉस ब्लैक हनीकॉम्ब मेश ग्रिल लगी है. फोक्सवेगन पोलो फेसलिफ्ट में अलग से ग्रिल के नीचे क्रोम स्ट्रिप, बदला हुआ बंपर और ब्लैक्ड आउट हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार की सिलवट समान है और इसे 10-स्पोक अलॉय व्हील्स से लैस किया गया है. पोलो फेसलिफ्ट के पिछले हिस्से में नए टललैंप्स लगे हैं जो 3डी इफैक्ट के साथ आते हैं, इससे अपडेटेड कार को और बेहतर लुक मिलता है. इसके अलावा कार के साथ नया ब्लैक फिनिश्ड रूफ स्पॉइलर भी दिया गया है. पोलो नए डीप रैड कलर में उपलब्ध कराई गई है.

2019 फोक्सवेगन वेंटो फेसलिफ्ट को दिए गए अपडेट्स भी लगभग समान हैं जिनमें अपडेटेड ग्लैक मेश ग्रिल और दूसरी स्टाइल के हैडलैंप्स दिए हैं, टॉप मॉडल के साथ कंपनी ने फुल-LED हैडलैंप्स कराए हैं, वहीं बाकी ट्रिम्स को प्रोजैक्टर हैडलैंप्स दिए गए हैं. कार का नया बंपर अलग लाइन्स, नए एयरडैम के साथ मैचिंग मेश ग्रिल और फॉगलैंप्स के लिए नई ब्लैक होसिंग के साथ आता है. कंपनी ने कार में पोलो के समान मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्ए दिए हैं.

ये भी पढ़ें : 2019 मॉडल टाटा टिआगो और टाटा टिगोर JTP लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 6.69 लाख

फोक्सवेगन इंडिया ने कार के केबिन और डैशबोर्ड का लेआउट समान रखा है, लेकिन अब कंपनी ने हाईलाइन और उससे महंगी ट्रिम्स के साथ सामान्य रूप से फोक्सवेगन कनेक्ट फीचर उपलब्ध कराया है. ये सिस्टम डोंगल पर आधारित यूनिट पर काम करता है जिससे किसी भी फोक्सवेगन कार को स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है. इसके अलावा कंपनी अपनी डीजल कारों पर 5 साल की वॉरंटी दे रही है, वहीं पेट्रोल कारों पर सामान्य रूप से 4 साल की वॉरंटी मिलेगी. इन दोनों वॉरंटी को 7 साल तक बढ़ाया जा सकता है.

2019 फोक्सवेगन पोलो फेसलिफ्ट के साथ 1.2-लीटर TSI 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है जो 104 bhp पावर और 175 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के साथ 1.5-लीटर TDI डीजल इंजन मिला है जो 108 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. जहां कार का पेट्रोल इंजन सिर्फ 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है, वहीं डीजल इंजन के साथ सामान्य 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है. सामान्य पोलो में 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 75 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं कार का डीजल इंजन 89 bhp पावर वाला है. कंपनी ने दोनों कारों के इंजन को सामान्य तौर पर 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया है.

ये भी पढ़ें : भारतीय ऑटो बाज़ार में गई और लोगों की नौकरी, टोयोटा और ह्यूंदैई ने घटाया उत्पादन

0 Comments

2019 फोक्सवेगन वेंटो फेसलिफ्ट में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया गया है और कार समान 1.2-लीटर चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ आती है. ये इंजन 105 bhp पावर और 175 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. फोक्सवेगन ने नई वेंटो में 1.6-लीटर का चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया है जो 103 bhp पावर और 153 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसके अलावा कार में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन भी लगा है जो 108 bhp पावर और 250 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.