भारत में नई बाइक और कारें

बिल्कुल नई बाइक ट्रायम्फ 2019 स्पीड ट्विन से हटा पर्दा, जानें कितना दमदार है इंजन

पहली असली स्पीड ट्विन को 1938 में बनाया गया था और यह मोटरसाइकल अपने पावर और हैंडलिंग के लए मशहूर हुई थी, 1966 में इसका उत्पादन बंद कर दिया गया.

फोटो देखें
पहली असली स्पीड ट्विन को 1938 में बनाया गया था

ट्रायम्फ मोटरसाइकल ने अपनी मॉडर्न क्लासिक रेन्ज में बिल्कुल नया मॉडल जोड़ दिया है जिसका नाम 2019 ट्रायम्फ स्पीड ट्विन है. नई स्पीड ट्विन मोटरसाइकल ट्रायम्फ की बोनेविल फैमिली का हिस्सा होगी और इसे ट्रायम्फ की थ्रक्सटन आर कैफे रेसर की परफॉर्मेंस और बोनेविल T120 की बेहतरीन क्षमता को मिलाकर बनाया गया है. कंपनी ने बिल्कुल नई बाइक में ट्रायम्फ थ्रक्सटन में दिया गया 1200cc का बोनेविल हाई पावर इंजन दिया गया है. यह इंजन 6750 rpm पर 96 bhp पावर और 4950 rpm पर 112 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने कर क्षमता रखता है.
 
ht43giqo
नए ज़माने की बिल्कुल नई स्पीड ट्विन में कंपनी ने स्पोर्टी मशीन दी है
 
पहली और असली स्पीड ट्विन को 1938 में बनाया गया था और यह मोटरसाइकल अपने पावर और हैंडलिंग के लए मशहूर हुई थी, 1966 में इसका उत्पादन बंद कर दिया गया. ओरिजनल स्पीड ट्विन में 500cc का पैरेलल-ट्विन इंजन लगाया गया था, अब 2019 में कंपनी ने इस बाइक को दुगने से भी ज़्यादा दमदार इंजन के साथ लॉन्च करने का प्लान बनाया है. नए ज़माने की बिल्कुल नई स्पीड ट्विन में कंपनी ने स्पोर्टी मशीन दी है जो दो बेहतरीन मोटरसाइकल का मिश्रण है. कम कद वाले राइडर्स के लिए इसकी 807mm की सीट्स काफी बेहतर विकल्प है. इसकी डिज़ाइन के हिसाब से बाइक के अगले हिस्से में 41mm के KYB फोर्क्स लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें : उरल ने शोकिस किया पूरी तरह इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल कॉन्सेप्ट, साइडकार से होगी लैस
 
j1h0cn58
बाइक के साथ एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल सामान्य रूप से दिया जा रहा है
 
ट्रायम्फ स्पीड ट्विन के अगले हिस्से में ब्रेंबो फोर-पिस्टन क्लिपर ग्रिपिंग 305mm रोटर्स दिए गए हैं, वहीं पिछले हिस्से में सिंगल ग्रिप वाला 220mm डिस्क दिया गया है. बाइक के साथ एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल सामान्य रूप से दिया जा रहा है. बाइक राइड बाय वायर है ऐसे में राइडर को तीन ड्राइविंग मोड्स - रेन, रोड एंड स्पोर्ट और एडजस्ट ऑन फ्लाय मोड उपलब्ध कराए जाते हैं. बाइक के 7 स्पोक वाले कास्ट एल्युमीनियम के 17-इंची व्हील्स लगाए गए हैं. भारत में इस बाइक का 2019 के मध्य में कहीं लॉन्च किया जाना अनुमानित है और इसकी अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 10-11 लाख रुपए तक है.
0 Comments

 

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.