भारत में नई बाइक और कारें

2019 टाटा नैक्सॉन क्राज़ एडिशन भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 7.57 लाख

टाटा मोटर्स ने 2019 नैक्सॉन क्राज़ एडिशन से पर्दा हटाया है जिसे इस सबकॉम्पैक्ट SUV की 1 लाख यूनिट बिकने की खुशी के मौके पर लॉन्च किया गया है.

फोटो देखें
क्राज़ एडिशन SUV की 1 लाख यूनिट बिकने की खुशी के मौके पर लॉन्च किया गया है

टाटा मोटर्स ने 2019 नैक्सॉन क्राज़ एडिशन से पर्दा हटाया है जिसे इस सबकॉम्पैक्ट SUV की 1 लाख यूनिट बिकने की खुशी के मौके पर लॉन्च किया गया है. 2019 टाटा नैक्सॉन क्राज़ एडिशन त्यौहारों के सीज़न के हिसाब से एकदम सही समय पर लॉन्च किया गया है जिसके मैन्युअल वेरिएंट की दिल्ली में एक्शोरूम कीमत 7.57 लाख रुपए है और क्राज़ मैन्युअल एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 8.17 लाख रुपए रखी गई है. टाटा मोटर्स की मानें तो स्पेशल एडिशन वेरिएंट में 10 स्टाइलिंग हाईलाइट्स दिए गए हैं जो कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर तक दिखाई देते हैं. टाटा मोटर्स ने पिछले साल भी त्यौहारों के सीज़न के लिए क्राज़ एडिशन लॉन्च किया था.

6sbr6vegस्पेशल एडिशन वेरिएंट में 10 स्टाइलिंग हाईलाइट्स दिए गए हैं

हाईलाइट्स की बात करें तो टाटा नैक्सॉन क्राज़ एडिशन को नई ट्रोम्सो ब्लैक पेन्ट स्कीम में लॉन्च किया गया है जो सॉनिक सिल्वर फिनिश्ड रूफ में आती है. SUV के ORVMs पर कंट्रास्ट फिनिश वाले हाईलाइट्स, ग्रिल इंसर्ट्स और व्हील ऐक्सेंट दिया गया है. कार की टेललाइट पर क्राज़ बैज लगा है. SUV के केबिन में भी टेंजरिन ऐक्सेंट वाली सीट्स दी हैं जो कंट्रास्ट स्टिचिंग के साथ पिआनो ब्लैक डैशबोर्ड और टेंजरिन कलर की एयर वेंट्स सराउंड के साथ आती है. कार का केबिन पिआनो ब्लैक डोर और कंसोल फिनिशर्स के साथ आता है, इसके साथ स्टीयरिंग ऐक्सेंट भी दिया गया है. बता दें कि नैक्सॉन भारत में अबतक इकलौती सबकॉम्पैक्ट SUV है जिसे ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार रेटिंग मिली है.

ये भी पढ़ें : टाटा हैरियर का डार्क एडिशन भारत में किया गया लॉन्च, कीमत ₹ 16.76 लाख

msprr09sक्राज़ एडिशन को नई ट्रोम्सो ब्लैक पेन्ट स्कीम में लॉन्च किया गया है
0 Comments

तकनीकी रूप से कार में कोई बदलाव नहीं किया गया है और ये सबकॉम्पैक्ट SUV समान पावर वाले 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ आती है. नैक्सॉन के दोनों इंजन 108 bhp पावर जनरेट करते हैं. कंपनी ने कार के दोनों इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस किए हैं, साथ ही नैक्सॉन में कई ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं जो थ्रॉटल रिस्पॉन्स को बदलते हैं. SUV का ग्राउंड क्लियरेंस 209mm है जो इसे कच्चे रास्तों के लिए भी बेहतर विकल्प बनाता है. SUV में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, हार्मन से लिया ऑडियो सिस्टम, डुअल एयरबैग्स और कई फीचर्स दिए गए हैं.

Compare टाटा नेक्सन with Immediate Rivals

Be the first one to comment
Thanks for the comments.