भारत में नई बाइक और कारें

रेनॉ ने भारत में लॉन्च की 2019 क्विड फेसलिफ्ट, शुरुआती कीमत ₹ 2.83 लाख

क्विड फेसलिफ्ट में 14-इंच वॉल्केनो ग्रे मल्टी-स्पोक व्हील्स दिए गए हैं और ग्राउंड क्लियरेंस 184mm है, वहीं कार पिछले मॉडल के मुकाबले 4mm लंबी है.

फोटो देखें
टॉप मॉडल के लिए कीमत 4.84 लाख रुपए तक जाती है

रेनॉ इंडिया ने भारत में आधिकारिक तौर पर 2019 क्विड फेसलिफ्ट लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.83 लाख रुपए है. ये कीमत टॉप मॉडल के लिए 4.84 लाख रुपए तक जाती है. कंपनी ने नई क्विड को कई बड़े बदलावों के साथ लॉन्च किया है जिसमें एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर शामिल है. कीमत की बात करें तो 2019 रेनॉ क्विड फेसलिफ्ट ने कम दाम के मामले में हालिया लॉन्च मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो पीछे छोड़ दिया है. कार को नए ज़ंस्कार ब्लयू कलर में पेश किया गया है, इसके अलावा ये कार पांच और कलर्स - फेयरी रैड, मूनलाइट सिल्वर, आइस कूल व्हाइट, आउटबैक ब्रोन्ज़ और इलैक्ट्रा ब्ल्यू में उपलब्ध है.

2019 रेनॉ क्विड फेसलिफ्ट में 14-इंच वॉल्केनो ग्रे मल्टी-स्पोक व्हील्स दिए गए हैं और कार का ग्राउंड क्लियरेंस 184mm है, वहीं कार पिछले मॉडल के मुकाबले 4mm लंबी है. कार का डैशबोर्ड डुअल-टोन है और कार का केबिन क्रोम ऐक्सेंट में आता है. कार में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ वीडियो प्लेबैक और वॉइस रिकोगनिशन से लैस है. नई क्विड फेसलिफ्ट का बूट स्पेस 279 लीटर है जिसे 620 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है. कार में एबीएस के साथ ईबीडी, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ओवरस्पीड अलर्ट सामान्य तौर पर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : मारुति सुज़ुकी ने भारत में लॉन्च की नई एस-प्रेसो, शुरुआती कीमत ₹ 3.69 लाख

नई रेनॉ क्विड फेसलिफ्ट में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है और कार समान 0.8-लीटर और 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन में आती है. ये इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है. कार का कम दमदार तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 53 bhp पावर और 72 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसके अलावा ज़्यादा दमदार 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन 67 bhp पावर और 91 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. रेनॉ इंडिया ने अब भी इन इंजनों को BS4 मानकों वाला ही रखा है और संभवतः अगले साल तक कंपनी क्विड को BS6 इंजन में पेश करेगी.

0 Comments

कार की डिज़ाइन लैंग्वेज रेनॉ के-ज़ी ईवी से प्रेरित है. क्विड फेसलिफ्ट में स्प्लिट हैडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स मिले हैं जो कार की ग्रिल पर लगे हैं. नई कार में हनीकॉम्ब मेश ग्रिल की जगह ट्रिपल स्लेट ग्रिल दी गई है. कार के अगले हिस्से में मेन हैडलैंप क्लस्टर गहराई में लगाया गया है. नई क्विड फेसलिफ्ट के बंपर को दोबारा डिज़ाइन किया गया है जो क्लाइंबर एडिशन में ज़्यादा स्पोर्टी दिखता है, इसके अलावा कार में फॉक्स स्किड प्लेट और ऑरेंज ऐक्सेंट के साथ रूफ रेल्स दी गई हैं. कार के पिछले हिस्से में कम बदलाव हुए हैं, लेकिन नई क्विड का टेललाइट अलग डिज़ाइन का है जो बेहतर लुक वाले वर्टिकली-स्टेक्ड रिफ्लैक्टर्स के साथ आता है.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.