भारत में नई बाइक और कारें

2019 रेनॉ डस्टर फेसलिफ्ट 8 जुलाई को भारत में होगी लॉन्च, जानें कितनी बदली कार

तीसरी जनरेशन रेनॉ डस्टर भारत में लॉन्च नहीं की गई और फेसलिफ्ट मॉडल इसीलिए लाया गया है ताकि नई जनरेशन डस्टर के लॉन्च तक इसकी बिक्री जारी रख सकें.

फोटो देखें
टीज़र कंपनी ने हाल की में रिलीज़ किया है

रेनॉ इंडिया 8 जुलाई 2019 को भारत में रेनॉ डस्टर फेसलिफ्ट लॉन्च करने वाली है जिसकी टीज़र कंपनी ने हाल की में रिलीज़ किया है. कंपनी ने अब 2019 रेनॉ डस्टर के लॉन्च की तारीख की घोषणा कर दी है. वैश्विक स्तर पर कंपनी ने कार की तीसरी जनरेशन पहले ही बाज़ार में लॉन्च कर रही है, यह कार भारत में लॉन्च नहीं की गई और यह फेसलिफ्ट मॉडल इसीलिए लाया गया है ताकि नई जनरेशन डस्टर के लॉन्च होने तक इसे बाज़ार में बनाए रखा जा सके. लॉन्च के बाद 2019 रेनॉ डस्टर का मुकाबला ह्यूंदैई क्रेटा और निसान टेरेनो जैसी कारों से जारी रहेगा.

p06l2ej8डस्टर का फेसलिफ्ट वर्ज़न जम्मू-कश्मीर के ज़ोजिला पास के नज़दीक स्पॉट किया गया

कुछ ही समय पहले रेनॉ डस्टर का फेसलिफ्ट वर्ज़न जम्मू-कश्मीर के ज़ोजिला पास के नज़दीक TVC शूट के वक्त स्पॉट किया गया है और कंपनी इसे 2019 के अंत तक लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने इस कार को अपडेट करने के लिए काफी रकम निवेश की है और रेनॉ डस्टर के स्टाइल में भी जल्द ही बदलाव किया जाएगा. इसके अलावा कार में कई सारे फीचर अपडेट, इंटीरियर अपडेट और सेफ्टी में बदलाव किए जाएंगे. आगामी नए क्रैश नॉर्म्स के हिसाब से भी कार तैयार होगी और कंपनी के सूत्रों की मानें तो इस काबिल बनाने के लिए कार में बड़े बदलावों की ज़रूरत नहीं पड़ी.

t5cb9c0oनई डस्टर का टेलगेट दबा हुआ है और इसके दोनों तरफ मैट ब्लैक एप्लिक लगाए गए हैं

2019 रेनॉ डस्टर फेसलिफ्ट के अगले हिस्से में कंपनी ने डेसिआ डस्टर से प्रेरित नई ग्रिल लगाई है और कार का बंपर भी नई डिज़ाइन वाला है. डस्टर के हैडलैंप्स में थोड़ा बदलाव हुआ है और अब यह प्रोजैक्टर बीम के अलावा LED DRLs से लैस है. साइड प्रोफाइल की बात करें तो यह फिलहाल बेची जा रही डस्टर जैसा ही है, वहीं कार में नए डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. फिलहाल बेचे जा रहे मॉडल के मुकाबले नई डस्टर का टेलगेट दबा हुआ है और इसके दोनों तरफ मैट ब्लैक एप्लिक्यू लगाए गए हैं. कार के पिछले बंपर में भी हल्के बदलाव किए गए हैं.

ये भी पढ़ें : Exclusive: सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ बेची जाएगी रेनॉ की तीसरी जनरेशन डस्टर

0 Comments

रेनॉ इंडिया की नई 2020 डस्टर नए क्रैश नॉर्म्स से मेल खाती है और इस लायक बनाने के लिए कार में ज़्यादा बदलाव भी नहीं करने पड़े हैं, जैसा कि पिछली रिपोर्ट्स में सामने आया है. कंपनी नई डस्टर में सामान्य तौर पर अब कई सारे सेफ्टी फीचर्स उपलब्ध कराएगी जिसमें डुअल एयरबैग्स और ESC या कहें तो इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल प्रोग्राम शामिल हैं. 2020 मॉडल डस्टर के साथ रेनॉ 1.5-लीटर का डीजल इंजन दे सकती है, अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि यह इंजन BS6 नॉर्म्स पर खरा उतरने वाला होगा.

Be the first one to comment
Thanks for the comments.